Home /News /rajasthan /

पंचायत चुनाव: तीसरे चरण के चुनाव पर ये 25 अधिकारी रखेंगे नजर

पंचायत चुनाव: तीसरे चरण के चुनाव पर ये 25 अधिकारी रखेंगे नजर

25 सामान्य पर्यवेक्षकों की सूची जारी हुई है.

25 सामान्य पर्यवेक्षकों की सूची जारी हुई है.

राज्य निर्वाचन आयोग ने प्रदेश में तीसरे चरण की सरपंच-पंच (sarpanch chunav) चुनाव प्रक्रिया पर कड़ी निगरानी रखने के लिए गुरुवार को 25 सामान्य पर्यवेक्षकों की सूची जारी की है.

    जयपुर. राजस्थान राज्य निर्वाचन आयोग ने प्रदेश में तीसरे चरण की सरपंच-पंच (sarpanch chunav) चुनाव प्रक्रिया पर कड़ी निगरानी रखने के लिए गुरुवार को 25 सामान्य पर्यवेक्षकों की सूची जारी की है. आयोग के मुख्य निर्वाचन अधिकारी और सचिव श्यामसिंह राजपुरोहित ने बताया कि पर्यवेक्षकों में भारतीय प्रशासनिक और राजस्थान प्रसाशनिक सेवा के वरिष्ठ अधिकारियों को यह महत्वपूर्ण जिम्मेदारी दी है. उन्होंने बताया कि आशीष गुप्ता को अजमेर, निष्काम दिवाकर को अलवर, भवानी सिंह पालावत को बारां, नखतदान बारहठ को बाड़मेर, अंबरीश कुमार को भरतपुर, डॉ. समित शर्मा को भीलवाड़ा, जय नारायण मीणा को बूंदी पर्यवेक्षक बनाया गया है.

    चित्तौड़गढ़ में मूलचंद, चूरू में जमील अहमद कुरैशी को जिम्मा
    आयोग के अनुसार इसी तरह मूलचंद को चित्तौड़गढ़, जमील अहमद कुरैशी को चूरू, अवध सिंह को हनुमानगढ़, कृष्णकांत पाठक को जयपुर, अरुण कुमार को पुरोहित को जालौर, लोकबंधु को झालावाड़, अजीत सिंह राजावत को झुंझुनूं, लक्ष्मण सिंह कुड़ी को जोधपुर, वीरेंद्र सिंह को कोटा, पीयूष सामरिया को पाली पर्यवेक्षक बनाया है.

    गंगानगर में असलम शेरखान और उदयपुर में शिवांगी को जिम्मेदारी
    हरीश सावनसुख को प्रतापगढ़, ओमप्रकाश तृतीय को राजसमंद, असलम शेरखान को गंगानगर, मनीष गोयल को सवाई माधोपुर, भंवरलाल मेहरा को सिरोही, राकेश राजोरिया को टोंक और शिवांगी स्वर्णकार को उदयपुर पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया है.

    राजपुरोहित ने बताया कि तीसरे चरण की 49 पंचायत समितियों में 1700 ग्राम पंचायतों के 17516 वार्डों में 29 जनवरी को प्रातः 8 बजे से 5 बजे तक मतदान करवाया जाएगा. इन पंचायतों में होने वाले चुनाव के लिए सभी पर्यवेक्षक राज्य निर्वाचन आयोग और रिटर्निंग अधिकारी के बीच में कड़ी का काम करेंगे और चुनाव से जुड़ी सभी सूचनाएं राज्य चुनाव आयोग को भेजेंगे.

    ये भी पढ़ें- 

    सरपंच चुनाव में 74 पंचायत समितियों में 82.78% मतदान, देखें- कहां-कितने वोट पड़े



    अजमेर में गणतंत्र दिवस की खास तैयारियां, बांटे जाएंगे 27 हजार लड्डू

    Tags: Jaipur news, Rajasthan elections, Rajasthan news, Rajasthan State Election Commission

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर