Home /News /rajasthan /

Rajasthan: पंचायती राज विभाग में निकली वैकेंसी, मिलेगी 38 हजार से ज्यादा सैलरी, पढ़ें डिटेल

Rajasthan: पंचायती राज विभाग में निकली वैकेंसी, मिलेगी 38 हजार से ज्यादा सैलरी, पढ़ें डिटेल

Rajasthan Govt Job Alert: राजस्थान के पंचायती राज विभाग में 106 पदों पर वैकेंसी निकली है.

Rajasthan Govt Job Alert: राजस्थान के पंचायती राज विभाग में 106 पदों पर वैकेंसी निकली है.

rajasthan sarkari naukri:  राजस्थान के पंचायती राज विभाग (Rajasthan Rural Development and Panchayati Raj Department)  में 106 पदों पर भर्ती निकली है. अप्लाई करने के लिए उम्मीदवारों को विभाग के ऑफिशियल वेबसाइट rdprd.gov.in और socialaudit.rajasthan.gov.in पर विजिट करना होगा.

अधिक पढ़ें ...

    जयपुर. राजस्थान के ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज विभाग (Rajasthan Rural Development and Panchayati Raj Department) में बंपर वैकेंसी निकली है. RDPRD विभाग में 106 पदों पर भर्ती होगी. सामाजिक विकास विशेषज्ञ, राज्य संसाधन व्यक्ति और जिला संसाधन व्यक्ति के पदों पर भर्ती की जाएंगी. अभ्यर्थियों को ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा. आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 9 दिसंबर 2021 तक का समय दिया गया है. ऑनलाइन अप्लाई करने के लिए उम्मीदवारों को विभाग के ऑफिशियल वेबसाइट rdprd.gov.in और socialaudit.rajasthan.gov.in पर विजिट करना होगा.

    सामाजिक विकास विशेषज्ञ (SDS) के लिए उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से पोस्ट ग्रेजुएट होना जरूरी है. साथ ही उम्मीदवारों के पास सूचना प्रौद्योगिकी या कंप्यूटर में डिप्लोमा या डिग्री धारक होना चाहिए. राज्य संसाधन व्यक्ति के लिए उम्मीदवारों के पास सोशल वर्क में पोस्ट ग्रेजुएट की डिग्री होनी चाहिए. साथ ही उम्मीदवारों के पास सूचना प्रौद्योगिकी या कंप्यूटर में डिप्लोमा या डिग्री धारक होना जरूरी है. जिला संसाधन व्यक्ति के लिए उम्मीदवारों को ग्रेजुएट होना जरूरी है. साथ ही उम्मीदवारों के पास सूचना प्रौद्योगिकी या कंप्यूटर में डिप्लोमा या डिग्री धारक होना चाहिए.

    इन पदों पर निकली है वैकेंसी
    सामाजिक विकास विशेषज्ञ- 1 पद
    राज्य संसाधन व्यक्ति- 6 पद
    जिला संसाधन व्यक्ति- 99 पद
    कुल पदों की संख्या- 106

    पदों की संख्या : 106
    आवेदन करने की आखिरी तारीख – 9 दिसंबर 2021
    आयु सीमा– उम्मीदवारों की उम्र 21 से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए

    जानें कितना लगेगा एप्लिकेशन फीस

    सामान्य उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के तौर पर 100 रुपए का भुगतान करना होगा, जबकि पिछड़ा और अति पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवारों को 75 रुपए का भुगतान करना है. वहीं आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को 50 रुपए का भुगतान करना होगा.

    शिक्षकों की होगी भर्ती

    इधर, राजस्थान में कुल 31,000 पदों पर शिक्षकों की भर्ती होगी. इसमें लेवल 1 के तहत 16 हजार पद और लेवल 2 के तहत 15 हजार पदों पर भर्ती होनी है. माना जा रहा है कि रीट परीक्षा का रिजल्ट जारी होने के बाद अब जल्द ही इन पदों पर भर्ती के लिए सरकार नोटिफिकेशन जारी कर सकती है. हालांकि अब तक इसे लेकर कोई फैसला नहीं हुआ है.

    ये भी पढ़ें: Rajasthan Politics: हड़ौती में वसुंधरा गुट के तीखे तेवर, नेताओं को साधने होगी अरुण सिंह की एंट्री

    इस बार राजस्थान में मेरिट लिस्ट के आधार पर शिक्षकों की भर्ती होगी. इसके लिए रीट में पास होने वाले कैंडिडेट्स को भर्ती के लिए आवेदन फॉर्म भरते समय रीट की मार्कशीट समेत जरूरी डॉक्यूमेंट स्कैन कर अपलोड करने होगा. इसके बाद बीकानेर माध्यमिक शिक्षा निदेशालय के द्वारा अभ्यर्थियों की मेरिट लिस्ट और फाइनल कट ऑफ लिस्ट जारी की जाएगी.

    Tags: Government jobs, Jaipur news, Job news, Rajasthan news

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर