लाइव टीवी

सरपंच चुनाव 2020: दूसरे चरण के चुनाव में मतदान से पहले प्रत्याशी को हार्ट अटैक
Jaipur News in Hindi

News18Hindi
Updated: January 22, 2020, 9:14 AM IST
सरपंच चुनाव 2020: दूसरे चरण के चुनाव में मतदान से पहले प्रत्याशी को हार्ट अटैक
एक प्रत्याशी शिवराज सिंह हाड़ा को दिल का दौरा (हार्ट अटैक) पड़ गया. (प्रतीकात्मक तस्वीर/GettyImages)

राजस्थान पंचायतीराज आम चुनाव 2020 (Panchayat Elections) के तहत दूसरे चरण का मतदान से पहले बूंदी (Bundi) जिले की दबलाना (Dablana) ग्राम पंचायत में एक प्रत्याशी शिवराज सिंह हाड़ा को दिल का दौरा (हार्ट अटैक) पड़ गया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 22, 2020, 9:14 AM IST
  • Share this:
बूंदी. राजस्थान पंचायतीराज आम चुनाव 2020 (Panchayat Elections) के तहत दूसरे चरण का मतदान सुबह 8 बजे से जारी है. प्रदेशभर की 74 पंचायत समितियों में हो रहे इस चुनाव में 15 हजार 334 सरपंच उम्मीदवारों के साथ 43 हजार 375 उम्मीदवार पंच पद के लिए मैदान में हैं लेकिन बूंदी (Bundi) जिले की दबलाना (Dablana) ग्राम पंचायत में मतदान से पहले ही वार्ड नंबर 8 के पंच प्रत्याशी शिवराज सिंह हाड़ा को दिल का दौरा (हार्ट अटैक) पड़ गया. उन्हें अस्पताल ले जाया गया लेकिन चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. हालांकि, वार्ड में दो से अधिक प्रत्याशी होने से मतदान को निरस्त नहीं किया गया है और मतदान जारी है.

यहां सरपंच पद के लिए 7 दावेदार, 4 ने नामांकन वापस लिए

दबलाना ग्रामपंचायत में सरपंच के लिए 11 उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल कर अपनी दावेदारी पेश की थी. लेकिन 4 के नामांकन वापस लेने के बाद अब चुनावी मैदान में 7 प्रत्याशी रह गए हैं. इनमें छोटूलाल, दुर्गाशंकर, कन्हैयालाल, रणजीत सिंह, सद्दाम हुसैन, सागर और सुखपाल शामिल हैं.

ये भी पढ़ें- आज होगा इस हाई प्रोफाइल सरपंच प्रत्याशी के भाग्य का फैसला

2 पांचवीं, 2 आठवीं और तीन ग्रेजुएटी

सरपंच पद के दावेदार सात प्रत्याशियों में दो बेरोजगार है और शेष खेतीहरी मजदूर हैं. इनमें से दोनों बेरोजगार अविवाहित हैं जबकि शेष शादीशुदा है. इनमें से सुखलाल (52 वर्ष) को छोड़कर सभी 35 साल से छोटी उम्र के हैं. छोटूलाल, कन्हैयालाल और रणजीत सिंह ग्रेजुएट हैं, दुर्गाशंकर और सद्दाम हुसैन 8वीं पास हैं और सागर और सुखपाल की शैक्षणिक योग्यता 5वीं पास है. बता दें कि कांग्रेस सरकार ने पंचायत और नगरीय निकायों में चुनाव लड़ने के लिए न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता की अनिवार्यता तो खत्म कर दिया हैं.
ये भी पढ़ें- 

प्यार, शादी और Breakup के बाद Murder से हुआ इस Love Story का अंत

दुबई में 25 लाख रुपए का सैलरी पैकेज छोड़ सरपंच चुनाव लड़ने पहुंचीं गांव 'बहू'

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 22, 2020, 8:45 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर