• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • सतीश पूनिया को सौंपी राजस्थान बीजेपी की कमान, लंबे समय से संगठन में हैं सक्रिय

सतीश पूनिया को सौंपी राजस्थान बीजेपी की कमान, लंबे समय से संगठन में हैं सक्रिय

नवनियुक्त बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया । फाइल फोटो

नवनियुक्त बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया । फाइल फोटो

राजधानी जयपुर (Jaipur) की आमेर विधानसभा क्षेत्र (Amer Assembly Constituency) से विधायक सतीश पूनिया (MLA Satish Poonia) को राजस्थान बीजेपी (Rajasthan BJP) की बागडोर सौंपी गई है. पूनिया को राजस्थान बीजेपी का नया अध्यक्ष (President) बनाया गया है. पूर्व में बीजेपी युवा मोर्चे के अध्यक्ष भी रह चुके हैं.

  • Share this:
    जयपुर. राजधानी जयपुर की आमेर विधानसभा क्षेत्र से विधायक सतीश पूनिया (Satish Poonia) को राजस्थान बीजेपी (Rajasthan BJP) की बागडोर सौंपी गई है. पूनिया को राजस्थान बीजेपी का नया अध्यक्ष (President) बनाया गया है. पूनिया पूर्व में बीजेपी युवा मोर्चे के अध्यक्ष भी रह चुके हैं. पूनिया लंबे समय से संगठन (Organization) में सक्रिय हैं. वे संगठन में कई अहम पदों की जिम्मेदारी (Responsibility) निभा चुके हैं. पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह की ओर उनका नियुक्ति जारी किया गया है.

    केन्द्रीय नेताओं से बेहतर तालमेल के लिए जाना जाता है
    मूलतया चूरू जिले के निवासी सतीश पूनिया छात्र काल से ही अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद से जुड़े रहे हैं. उसके बाद वे बीजेपी में सक्रिय राजनीति से जुड़े. वे संगठन में कई अहम जिम्मेदारियां निभा चुके हैं. पूनिया लंबे समय तक संगठन में महामंत्री रहे हैं. वे इस बार जयपुर की आमेर विधानसभा से विधायक चुने गए हैं. पूनिया को केन्द्रीय नेताओं से बेहतर तालमेल के लिए जाना जाता है. वे संघ परिवार के नेताओं के चेहतों में भी शुमार हैं. राजस्थान प्रदेशाध्यक्ष का पद इसी वर्ष 24 जून को मदनलाल सैनी के निधन के कारण खाली हुआ था.

    Satish Poonia becomes president of Rajasthan BJP-आमेर विधायक सतीश पूनिया बने बीजेपी अध्यक्ष
    आमेर विधायक सतीश पूनिया बने बीजेपी अध्यक्ष। फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।


    लो-प्रोफाइल नेता माने जाते हैं पूनिया
    पूनिया को अध्यक्ष बनाने में राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री वी सतीश की अहम भूमिका रही है. प्रदेश बीजेपी में अध्यक्ष का पद गत ढाई माह से खाली था. उसके बाद नए अध्यक्ष को लेकर पार्टी में लगातार मंथन चल रहा था. पूनिया 4 बार पार्टी के प्रदेश महामंत्री रह चुके हैं. वे लो-प्रोफाइल जाट नेता माने जाते हैं.

    प्रदेश में जल्द ही नगर निकाय और पंचायत चुनाव होने हैं
    प्रदेश में जल्द ही नगर निकाय और पंचायत चुनाव होने हैं. इसके साथ ही 2 विधानसभा क्षेत्रों के उपचुनाव होने भी हैं. इन सबके मद्देनजर माना जा रहा था कि जल्द ही प्रदेशाध्यक्ष की नियुक्ति हो सकती है. पूनिया लंबे समय से प्रदेशाध्यक्ष की दौड़ में शामिल थे.

    सरकार ने बदला राज्य प्रशासनिक सेवा का चेहरा, 237 RAS अधिकारियों के तबादले

    राजस्थान में लॉन्च हुआ जन सूचना पोर्टल, देश का ऐसा पहला राज्य बना

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज