Home /News /rajasthan /

satish poonia explains bjp to fight rajasthan assembly election 2023 with pm narendra modi face but why cgpg

सतीश पूनिया ने बताया- राजस्थान में अगला विधानसभा चुनाव किसके चेहरे पर लड़ेगी BJP

Rajasthan Politics: राजस्थान में सीएम फेस को लेकर चल रही माथा पच्ची पर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने विराम लगा दिया है.

Rajasthan Politics: राजस्थान में सीएम फेस को लेकर चल रही माथा पच्ची पर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने विराम लगा दिया है.

Rajasthan Vidhan Sabha Chunav News: राजस्थान (Rajasthan News) में करीब एक महीने से बीजेपी पार्टी नेतृत्व राजस्थान में सीएम फेस (Rajasthan Next Chief Minister) को लेकर चल रही जंग रोकने के लिए माथा पच्ची कर रहा है. लेकिन अब प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने सारी चर्चाओं पर विराम लगा दिया है. उनका कहना है कि राजस्थान में अगले साल यानी 2023 में होने वाले विधासनभा चुनाव (Rajasthan Assembly Election 2023) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi News) के चेहरे पर लड़े जाएंगे. पार्टी का ससंदीय बोर्ड फिर यह फैसला कर सकता है कि राजस्थान में अगला मुख्यमंत्री कौन होगा.

अधिक पढ़ें ...

जयपुर. राजस्थान में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सीएम फेस को लेकर लंबे समय से चल रही गुटबाजी पर विराम लग गया. बीजेपी के राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक के बाद बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने कहा कि राजस्थान में अगले साल यानी 2023 में होने वाले विधासनभा चुनाव प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चेहरे पर लड़े जाएंगे. पूनिया ने कहा कि इस मुद्दे पर पार्टी के केंद्रीय नेताओं में आम राय है कि राजस्थान में चुनाव पीएम मोदी के नाम और काम पर लड़ा जाए. केंद्रीय नेता भी साफ कर चुके हैं. उन्होंने ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी का चेहरा होगा, बाकी हम सब सामूहिक नेतृत्व में चुनाव लड़ेंगे. पार्टी का ससंदीय बोर्ड फिर ये फैसला कर सकता है कि राजस्थान में अगला सीएम कौन होगा. पूनिया ने कहा कि बीजेपी यूपी में भी इस तरह चुनाव लड़ चुकी है. बाद में योगी आदित्यनाथ को सीएम बनाया गया था. हालांकि इस बार वे बतौर सीएम ही मैदान में थे.

हालांकि बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने इसके संकेत तीन दिन पहले तब दे दिए थे जब वे जयपुर ऱाष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक में भाग लेने पहुंचे थे. तब एयरपोर्ट से लेकर कार्यक्रम स्थल तक रोड शो के दौरान नड्डा ने  तीन सीएम दावेदारों  में पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया और विपक्ष के नेता गुलाब चंद कटारिया को अपनी कार की पिछली सीट पर एक साथ बैठाया था. तब ये ही संदेश देने की कोशिश की गई थी कि राजस्थान में मुख्यमंत्री का फेस कोई एक चेहरा नहीं होगा. फिर पदाधिकारियों की बैठक के दौरान भी कई नेता ये ही राय जाहिर कर चुके है.

राजस्थान में सीएम फेस को लेकर चल रही जंग
करीब एक महीने से पार्टी नेतृत्व राजस्थान में सीएम फेस को लेकर चल रही जंग रोकने के लिए माथा पच्ची कर रहा है. गुटबाजी को खत्म करने के लिए सीएम फेस के दावेदार बड़े नेताओं को दिल्ली बुलाकर एक साथ बैठकार भी ये साफ संदेश दे दिया था कि एक साथ मिलकर काम करना होगा और गुटबाजी खत्म करनी होगी. पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे भी उसके बाद से पार्टी के कार्यक्रमों में दिखाई दे रही हैं. पदाधिकारियों की बैठक में भी सक्रिय रहीं.

ये भी पढ़ें:  कांग्रेस के चिंतन शिविर के बाद विधायक-मंत्रियों ने CM अशोक गहलोत की बढ़ाई टेंशन, जानिए पूरा मामला
इससे पहले राजे ने 08 मार्च को अपने जन्मदिन पर शक्ति प्रदर्शनन किया था. देवदर्शन यात्रा निकाली थी. राजे के समर्थक तो खुले आम राजे को सीएम फेस बनाने की मांग करते आए. अब सभी नेताओं को साफ कह दिया कि चुनाव के लेकर मिलकर काम करिये. चुनाव के बाद फैसला करेंगे कि सीएम कौन होगा.
माना जा रहा है कि सीएम फेस की रेस में राजे के अलावा  केंद्रीय मंत्री गजे्ंद्र सिंह शेखावत, गुलाब चंद कटारिया, सतीश पूनिया, राजेंद्र राठौड़ जैसे करीब आधा दर्जन नेता हैं.​

Tags: Ashok gehlot, Jaipur news, Rajasthan bjp, Rajasthan news, Rajasthan Politics, Satish Poonia, Vasundhara raje

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर