लाइव टीवी

Ayodhya Verdict: राजस्थान में सभी कॉलेज और स्कूल ऐहतियातन बंद, परीक्षाएं स्थगित, सरकारी स्कूल की छुट्टी

News18Hindi
Updated: November 9, 2019, 1:01 PM IST
Ayodhya Verdict: राजस्थान में सभी कॉलेज और स्कूल ऐहतियातन बंद, परीक्षाएं स्थगित, सरकारी स्कूल की छुट्टी
सभी कॉलेज और स्कूल ऐहतियातन बंद रखे गए हैं.

राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार (Ashok Gehlot Government) ने सभी सरकारी स्कूल और कॉलेजों को ऐहतियातन बंद (schools-colleges closed) रखे जाने के आदेश जारी कर दिए. अयोध्या मामले में शनिवार सुबह 10:30 बजे फैसला (Ayodhya Verdict) आने के चलते यह कदम उठाया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 9, 2019, 1:01 PM IST
  • Share this:
जयपुर. अयोध्या मामले में शनिवार सुबह 10:30 बजे  फैसला (Ayodhya Verdict) आने की सूचना के बाद राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार (Ashok Gehlot Government) ने सभी सरकारी स्कूल और कॉलेजों को ऐहतियातन बंद (schools-colleges closed) रखे जाने के आदेश जारी कर दिए. इसके चलते शनिवार को प्रदेशभर में सभी सरकारी और निजी स्कूल, कॉलेज बंद रहेंगे. कोटा में भी दोपहर 12 बजे के बाद खुलने वाले कोचिंग संस्थान बंद रखे जाएंगे. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि ऐहतियातन सभी स्कूल-कॉलेज रखने के निर्देश दिए गए हैं. उधर, पुलिस कमिश्नर आनंद श्रीवास्तव ने शुक्रवार रात दस बजे अधिकारियाें के साथ इमरजेंसी बैठक के बाद अधिकारियाें से चर्चा के बाद एहतियात के ताैर पर जयपुर कमिश्नरेट क्षेत्र में धारा 144 लागू करने की घाेषणा कर दी. इसी तरह से जिला कलेक्टर जगरूप सिंह यादव ने जयपुर ग्रामीण क्षेत्र में धारा 144 लगा दी है.

सरकारी स्कूल की छुट्टी है, परीक्षाएं स्थगित

स्कूल, कॉलेजों में छुट्‌टी के साथ ही विभिन्न कॉलेज स्तरीय परीक्षाएं भी स्थगित कर दी गई है. उधर, जयपुर शहर और ग्रामीण इलाकाें में रात 12 बजे से ही सख्त नाकाबंदी शुरू कर दी गई. पुलिस बीट स्तर पर ही लाेगाें काे समझाइस कर किसी भी तरह की अफवाह या बहकावे में नहीं आने के प्रयास किए जा रहे हैं.



ये भी पढ़ें- 
योध्या मामले में फैसला आज, CM गहलोत ने की शांति बनाए रखने की अपील

राजस्थान के कई जिलों में इंटरनेट सेवाएं बंद

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 9, 2019, 8:46 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...