Jaipur Corona News: जयपुर में कहर बरपा सकती है कोरोना की दूसरी लहर, कलेक्टर ने दिए ये निर्देश

जयपुर के अस्पतालों में मरीजों की संख्या बढ़ रही है. सांकेतिक फोटो.

जयपुर के अस्पतालों में मरीजों की संख्या बढ़ रही है. सांकेतिक फोटो.

Jaipur Corona News: राजस्थान की राजधानी जयपुर में कोरोना वायरस के दूसरी लहर का खतरा लगातार बढ़ रहा है. कोविड अस्पतालों में बढ़ रही है मरीजों की संख्या. जिला कलेक्टर ने अस्पतालों का दौरा कर दिए जरूरी निर्देश.

  • Share this:
जयपुर. राजस्थान की राजधानी जयपुर में कोरोना वायरस की दूसरी लहर का खतरा लगातार बढ़ रहा है. दूसरी लहर लोगों को डराने लगी है. कोविड डेडीकेटेड हॉस्पिटल में मरीजों का लगातार बढ़ना जारी है. अस्पताल में कोरोना मरीजों के लिए 1200 बेड हैं. इनमें से 600 पर मरीज भर्ती हैं. आईसीयू के 205 बेड हैं, जिनमें से 93 पर मरीज भर्ती हैं. सरकार नर्सिंग स्टाफ बढ़ा रही है. ऑक्सीजन की कमी न पड़े. इसके लिए सारी व्यवस्थायें दुरुस्त की गई हैं. जयपुर जिला कलेक्टर अंतर सिंह नेहरा ने आरयूएचएस का दौरा कर व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया और आवश्यक दिशा निर्देश दिए.

कलेक्टर ने जयपुरिया हॉस्पिटल की आईसीयू का भी निरीक्षण किया. वहां भर्ती मरीजों से बातचीत की और आउटडोर में आ रहे मरीजों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने और मास्क लगाने की अपील की . जयपुरिया हॉस्पिटल में कलर डॉप्लर मशीन का भी उद्घाटन किया. इसके बाद नेहरा ने आर यू एच एस का दौरा किया. वहां भर्ती मरीजों का हालचाल जाना साथ ही नेहरा ने आईसीयू मैं वेंटिलेटर पर रह रहे मरीजों का हालचाल जाना कौर "विश यू ए वेरी स्पीडी रिकवरी" का मैसेज भी दिया.

ऑक्सीजन की उपलब्धता पर जोर

नेहरा ने अस्पताल के अधिकारियों को ऑक्सीजन सिलेंडर की उपलब्धता बनाए रखने और बिस्तरों की संख्या बढ़ाने के भी निर्देश दिए. इससे पहले जिला कलक्टर ने निजी अस्पताल संचालकों के साथ भी बैठक की थी उन्होंने संचालकों से आग्रह किया है कि मरीजों को आवश्यकतानुसार बेड उपलब्ध करवाएं और किसी भी मरीज को उपचार के लिए मना नहीं करें.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज