राजस्थान में कोरोना की दूसरी लहर में नए मरीजों की रफ़्तार तीन गुना, ऐसे में किसान महापंचायत में 1 लाख की भीड़ का दावा


राजस्थान में कोरोना की दूसरी लहर में नए मरीजों की संख्‍या में तीन गुना रफ़्तार से बढ़ोतरी हो रही है

राजस्थान में कोरोना की दूसरी लहर में नए मरीजों की संख्‍या में तीन गुना रफ़्तार से बढ़ोतरी हो रही है

Rajasthan News: कोरोना के बढ़ते खतरे के बीच जयपुर में आज यान‍ी मंगलवार को कृषि कानूनों के खिलाफ किसान महापंचायत होने जा रही है, जिसमें करीब एक लाख की भीड के इक्‍ट्ठा होने का दावा क‍िया जा रहा है.

  • Share this:
राजस्थान में कोरोना की दूसरी लहर में नए मरीजों की संख्‍या में तीन गुना रफ़्तार से बढ़ोतरी हो रही है. 33 दिन में प्रतिदिन मरीज 60 से बढ़कर 602 तक पहुंच गई है जबकि प‍िछले साल 92 दिन में मरीजों की संख्‍या 60 से बढ़कर 600 हुई थी. वहीं कोरोना के बढ़ते खतरे के बीच जयपुर में आज यान‍ी मंगलवार को कृषि कानूनों के खिलाफ किसान महापंचायत होने जा रही है, जिसमें करीब एक लाख की भीड के इक्‍ट्ठा होने का दावा क‍िया जा रहा है.

किसानों की यह महापंचायत जयपुर के विद्याधर नगर स्टेडियम में होगी. कृषि कानूनों के विरोध में इसका आयोजन संयुक्त किसान मोर्चा द्वारा क‍िया जा रहा है. इसमें न्यूनतम समर्थन मूल्य पर गारंटीड खरीद का कानून बनाने की भी मांग की जाएगी. इतना ही नहीं राकेश टिकैत समेत कई बड़े किसान नेता इस महापंचायत को संबोधित करेंगे. शहीदे आजम भगत सिंह के शहादत दिवस पर आयोजन इस महापंचायत का आयोजन क‍िया जा रहा है. इससे पहले प्रदेश के कई दूसरे हिस्सों में ऐसी किसान महापंचायतों का आयोजन क‍िया जा चुका है. इस महापंचायत में राकेश टिकैत, युद्धवीर सिंह, अमराराम, चंद्रशेखर रावण (भीम आर्मी) और राजाराम मील शाम‍िल होंगे.

जयपुर, प्रदेश में कोरोना का बढ़ते मामले, प्रदेश में सोमवार को 602 नए मामले सामने आए है., सर्वाधिक कोरोना केस 148 नए मामले जयपुर में सामने आए हैं. कोटा में 79, उदयपुर में 47, जोधपुर में 53, अजमेर में 11, अलवर में 14,बांसवाड़ा में 12, भीलवाड़ा 28, चित्तौड़गढ़ में 28, डूंगरपुर में 44, राजसमंद में 24, सिरोही में 19 नए मामले आए सामने आए हैं.

राजस्‍थान में कोरोना पॉजिटिव की संख्‍या 3.26 लाख के पार पहुंच गई है और राज्य में सैंपलिंग भी 66.57 लाख से ज्यादा हो गई है. राज्य में कोरोना पॉजिटिव की संख्या 326026 है और सोमवार को रिकॉर्ड 602 पॉजिटिव केस सामने आए हैं. प्रदेश में कोरोना से अब तक 2803 मरीजों की मौत हो चुकी है और प‍िछले 24 घंटे में कोरोना से 5 मौत हुई हैं जिसमें चित्तौड़गढ़ में 2, जयपुर में 1, उदयपुर में 2 मौत हुई हैं. प्रदेश में अब तक 319217 केस पॉजिटिव से नेगेटिव व डिस्चार्ज हुए हैं. प्रदेश में अब 4006 एक्टिव केस है और सोमवार को 176 रिकवर व डिस्चार्ज किया गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज