जयपुर में फिर उपद्रव, वाहनों में तोड़फोड़, अब 15 थाना इलाकों में धारा 144 लगाई, इंटरनेट बंद

News18Hindi
Updated: August 14, 2019, 1:48 PM IST
जयपुर में फिर उपद्रव, वाहनों में तोड़फोड़, अब 15 थाना इलाकों में धारा 144 लगाई, इंटरनेट बंद
जयपुर में मंगलवार रात को फिर उपद्रव के बाद धारा 144 लगा दी है.( फोटो-प्रतिकात्मक)

जयपुर में मंगलवार रात को फिर उपद्रव (Violent Stir) के बाद पुलिस को लाठीचार्ज (Lathicharge) कर भीड़ को काबू में करना पड़ा. उपद्रव के चलते रात 12 बजे तक गंगापोल और रावल जी का बाजार (Walled City of Jaipur) इलाके में पथराव होता रहा. वाहनों में तोड़फोड़ की गई.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 14, 2019, 1:48 PM IST
  • Share this:
राजस्थान की राजधानी जयपुर के ईदगाह क्षेत्र में हुए उपद्रव के दूसरे दिन यानी मंगलवार की रात फिर वाहनों में तोड़फोड़ और पथराव ने माहौल को तनावपूर्ण बना दिया. सुभाष चौक थाना इलाके में दो पक्षों के लोग आमने-सामने हो गए. इनके बीच फिर से जमकर पथराव हुआ. तीस से ज्यादा वाहनों में तोड़फोड़ की गई. गंगा पोल, चार दरवाजा और सुभाष चौक के आसपास के इलाके में हुई इस घटना के बाद शहर के 15 थाना इलाकों में धारा 144 लगा दी गई है. साथ ही इंटरनेट सेवाओं पर पाबंदी भी जारी रखी गई है. इससे पहले पुलिस प्रशासन ने सोमवार रात 12 बजे तक इंटरनेट सेवाएं बहाल करने की बात कही थी.

इन थाना इलाकों में धारा 144

उपद्रव के चलते पुलिस ने शहर के गलता गेट, रामगंज, सुभाष चौक, माणक चौक, ब्रह्मपुरी, कोतवाली, संजय सर्किल, नाहरगढ़, शास्त्री नगर, भट्टा बस्ती, आदर्श नगर, मोती डूंगरी, लाल कोठी, ट्रांसपोर्ट नगर और जवाहर नगर में रात से ही धारा 144 लागू कर दी गई है.

5 लोगों को गिरफ्तार किया गया, 60 पर केस दर्ज

सोमवार को उपद्रव के बाद तनाव वाले इलाकों में पुलिस बल की तैनाती और समझाइश के बाद मंगलवार को दिनभर शांति बनी रही. उधर, जांच में जुटी पुलिस ने 60 लोगों के खिलाफ केस दर्ज करते हुए 5 लोगों को गिरफ्तार किया है. हालांकि, पुलिस की ओर से इसकी अधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है.

माहौल बिगाड़ने की कोशिश

शहर में कांवड़ यात्रा के दौरान दो पक्षों में टकराव के बाद सोमवार रात को ईदगाह क्षेत्र में जयपुर-दिल्ली हाईवे पर जाम और बसों पर पथराव के बाद कुछ असामाजिक तत्व साम्प्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश की थी. कई अफवाहें फैलाई जा रही हैं, जिनपर अंकुश लगाने के लिए ही शहर में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बंद की गई हैं. हालांकि अब भी असामाजिक तत्व शांति पूर्ण माहौल को बिगाड़ने में लगे हुए हैं.
Loading...

नोट- न्यूज18 की ओर से अपील की जाती है कि अफवाहों पर ध्यान न दें और साम्प्रदायिक सौहार्द बनाए रखने में अपनी भूमिका निभाएं.

ये भी पढ़ें- CA results: जयपुर के अंकित ने 650 अंक हासिल कर रचा इतिहास

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 14, 2019, 8:22 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...