होम /न्यूज /राजस्थान /

नौकर ने मालिक के घर से चुराये 19 लाख, iphon और 1.25 लाख की बाइक खरीदी, 1 महीने तक जमकर की मौज मस्ती

नौकर ने मालिक के घर से चुराये 19 लाख, iphon और 1.25 लाख की बाइक खरीदी, 1 महीने तक जमकर की मौज मस्ती

आरोपी जितेन्द्र बार-बार जगह बदलता रहा इसलिये वह एक महीने तक पुलिस के हाथ नहीं आया.

आरोपी जितेन्द्र बार-बार जगह बदलता रहा इसलिये वह एक महीने तक पुलिस के हाथ नहीं आया.

Jaipur Crime News: जयपुर में जल्दी अमीर बनने के लालच में एक घरेलू नौकर (Cunning domestic servant) ने अपने ही मालिक के घर में डाका डाल दिया. उसने मालिक के घर में रखे 19 लाख रुपये पार (Stole) कर लिये. बाद में उन रुपयों से चोर ने करीब सवा लाख रुपये की पावर बाइक और महंगा आईफोन (Power bike and iphone) खरीदा. कई शहरों में महंगी गाड़ियों से घूमा और बड़े होटलों में मौज उड़ाई. पुलिस ने चोर को धरदबोचा है.

अधिक पढ़ें ...

विष्णु शर्मा.

जयपुर. जयपुर के मानसरोवर थाना पुलिस ने एक ऐसे शातिर घरेलू नौकर (Cunning domestic servant) को गिरफ्तार किया है जो जल्द ही अमीर बनने के लालच में अपने मालिक के ही 19 लाख रुपये चुराकर भाग निकला. दौसा के मंडावर के रहने वाले इस नौकर जितेंद्र सैनी (Jitendra Saini) ने इन रुपयों को मौज मस्ती (Fun and frolic) में उड़ा दिया. चोरी के रुपयों से वह महंगी कैब किराए पर लेकर वह जयपुर से बाहर कई जगहों पर घूमा. लग्जरी होटलों (luxury hotels) में ठहरा. महंगी पावर बाइक भी खरीदी. आईफोन (iphone) खरीदा. इस बीच पुलिस आरोपी तक पहुंच गई और उसे धरदबोचा.

पुलिस के मुताबिक मानसरोवर में हनुवंत विहार में रहने वाले सौरभ जैन के पास जितेंद्र सैनी पिछले एक साल से बतौर घरेलू नौकर काम रहा था. इस दौरान उसे सौरभ जैन के घर की पूरी जानकारी हो गई थी. जितेन्द्र के मन में अपने मालिक के पास लाखों रुपये देखकर लालच आ गया। अमीर बनकर घूमना और ऐशो आराम की जिंदगी जीना जितेन्द्र सैनी का भी ख्वाब था.

अमीर बनने के ख्वाब देखता था जितेन्द्र
जितेन्द्र को लगता था कि उसकी सैलेरी काफी कम है. वह इतनी कम सैलेरी में अमीर नहीं बन पाएगा. वह रोजाना देखता था कि उसके सेठ के पास रोजाना लाखों रुपये की रकम आती जाती है. इसलिए जितेंद्र ने अमीर बनकर मौज मस्ती के लिए अपने मालिक की तिजोरी को ही निशाना बनाया. फरवरी माह में उसके मालिक सौरभ जैन बाहर किसी प्रोगाम में गये थे. पीछे से जितेंद्र ने मौका पाकर गत 20 फरवरी को सौरभ जैन के घर में अलमारी का ताला तोड़कर उसमें रखे 19 लाख रुपयों से भरा बैग चुरा लिया और भाग निकला.

बार- बार लोकेशन बदलता रहा जितेन्द्र
प्रोग्राम से वापस लौटने पर सौरभ जैन को घटना का पता चला. इस पर उन्होंने पुलिस में मामला दर्ज कराया. मामला थाने पहुंचने पर पुलिस ने इसकी जांच शुरू की. उसके बाद पुलिस ने जितेन्द्र के बारे में पूरी डिटेल कलेक्ट की. पुलिस की पड़ताल में सामने आया कि जितेंद्र खुद ऐशो आराम की जिंदगी जीना चाहता था. फिर पुलिस ने उसे ट्रैस करना शुरू किया. लेकिन वह बार-बार जगह बदलता रहा इसलिये पुलिस के हाथ नहीं आया. लेकिन अंतत: होली पर जितेन्द्र के अपने गांव आने की सूचना पर पुलिस ने उसे वहां से धरदबोचा.

अच्छे होटलों में रहा और पूरी मौज मस्ती की
करीब एक महीने की फरारी के दौरान जितेंद्र ने मालिक के रुपयों से पूरी मौज मस्ती की. उसने सवा लाख रुपये की पावर बाइक खरीदी. अपना शौक पूरा करने के लिये महंगा आईफोन खरीदा. महंगी गाड़ियों में शहर-दर-शहर घूमा. अच्छे होटलों में रहा. बताया जा रहा है कि इस बीच उसने अपना कुछ कर्जा भी चुकाया. पुलिस जितेन्द्र सैनी से चोरी के रुपयों से खरीदी गई लग्जरी चीजों को रिकवर करने में जुटी है.

Tags: Crime story, Jaipur news, Rajasthan latest news, Rajasthan news

अगली ख़बर