Rajasthan: जयपुर में रेप पीड़िता पर पेट्रोल छिड़ककर आग लगाई, 70 प्रतिशत झुलसी, बेटी भी आई चपेट में

पीड़िता का आरोप है कि आरोपी उसे और उसके परिजनों को लगतार धमकियां दे रहा था और राजीनामे का दबाब बना रहा था.
पीड़िता का आरोप है कि आरोपी उसे और उसके परिजनों को लगतार धमकियां दे रहा था और राजीनामे का दबाब बना रहा था.

Attack on Rape Victim: पीड़ि‍त महिला ने पुलिस पर आरोपियों पर कोई कार्रवाई न करने का आरोप लगाया है. वहीं, पुलिस ने मुख्‍य आरोपी समेत 4 को गिरफ्तार किया है.

  • Share this:
जयपुर. राजस्‍थान की राजधानी जयपुर में एक रेप पीड़िता (Rape victim) को जिंदा जलाने के प्रयास का सनसनीखेज मामला सामने आया है. शहर के कोतवाली थाना इलाके में पीड़िता पर रेप के आरोपी ने पेट्रोल छिड़क कर (Sprinkling petrol) आग लगा दी. इससे महिला करीब 70 प्रतिशत तक झुलस गई. महिला को बचाने आई उनकी नाबालिग बेटी भी आग की लपटों में घिर गई, जिससे वह भी झुलस गई. मौके पर पहुंची कोतवाली थाना पुलिस ने पीड़िता और उसकी बेटी को अस्पताल में भर्ती करवाया है. वहां मां- बेटी का इलाज जारी है. महिला की हालत गंभीर (Critical condition) बताई जा रही है. महिला पर पेट्रोल छिड़क कर जलाते समय आरोपी के भी हाथ झुलस गए. उसे भी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.

जानकारी के मुताबिक, घटना दीवाली के दिन की बताई जा रही है. पीड़ित महिला ने आरोपी के खिलाफ अप्रैल में रेप का मामला दर्ज करवाया था. उसके बाद से ही आरोपी फरार चल रहा था. पीड़िता का आरोप है कि आरोपी उसे और उसके परिजनों को लगतार धमकियां दे रहा था और राजीनामे का दबाब बना रहा था. दिवाली के दिन आरोपी अचानक पीड़िता के घर पहुंचा. उसने दीवाली पूजन कर रही पीड़िता के ऊपर पेट्रोल छिड़क दिया और आग लगा दी. इस दौरान मां को बचाने के चक्कर में उनकी नाबालिग बेटी भी आग की चपेट में आ गई.

Rajasthan: जयपुर में तूफान का कहर, तस्वीरों में देखें बदले मौसम की बानगी

पीड़िता ने पुलिस पर भी लगाये आरोप


वारदात की सूचना पर कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची और मां-बेटी को अस्पताल में भर्ती करवाया. पुलिस ने तत्काल आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया. आग लगाने के दौरान उसके भी हाथ जल गये थे, लिहाजा उसे भी अस्पताल पहुंचाया गया है. पुलिस ने इस मामले में मुख्य आरोपी समेत चार को गिरफ्तार किया है. मुख्य आरोपी को अस्पताल में पुलिस कस्टडी में रखा गया है. पीड़ित महिला ने पुलिस पर भी आरोप लगाया है कि वह कई दिन से आरोपी को गिरफ्तार नहीं कर रही थी. इसके चलते यह घटना हुई है. पुलिस ने मामले में गिरफ्तार किए गए आरोपियों को रिमांड पर लिया है. फिलहाल कोतवाली थाना पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुटी हुई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज