जयपुर में सीवरेज बोर्ड करेगा पानी की सप्लाई, अध्यादेश मंजूरी के लिए राजभवन भेजा

राज्यपाल की मंजूरी मिलते ही सीवरेज बोर्ड के गठन का मार्ग प्रशस्त हो जाएगा. बोर्ड के अमल में आने के बाद जयपुर में पानी की सप्लाई सीवरेज बोर्ड के माध्यम से की जाएगी.

Prem Meena | News18 Rajasthan
Updated: June 14, 2018, 8:58 PM IST
जयपुर में सीवरेज बोर्ड करेगा पानी की सप्लाई, अध्यादेश मंजूरी के लिए राजभवन भेजा
फोटो: न्यूज18 राजस्थान
Prem Meena | News18 Rajasthan
Updated: June 14, 2018, 8:58 PM IST
अब जयपुरवासियों को दूषित एवं गंदे पानी से जल्द ही निजात मिलेगी. जयपुर में पानी की सप्लाई सीवरेज बोर्ड करेगा. राजस्थान वाटर एवं सीवरेज बोर्ड अध्यादेश राज्यपाल की मंजूरी के लिए राजभवन भेजा गया है. अध्यादेश को कैबिनेट से पहले मंजूरी मिल चुकी है.

राजस्थान वाटर एवं सीवरेज बोर्ड अध्यादेश मंजूरी के लिए राजभवन भेजा गया है. राज्यपाल की मंजूरी मिलते ही सीवरेज बोर्ड के गठन का मार्ग प्रशस्त हो जाएगा. बोर्ड के अमल में आने के बाद जयपुर में पानी की सप्लाई सीवरेज बोर्ड के माध्यम से की जाएगी. अभी तक जयपुर में तीन एजेंसियों जेडीए, नगर निगम और पीचएईडी के माध्यम से पानी की सप्लाई हो रही है. सीवरेज बोर्ड सीवरेज लाइनों के निर्माण एवं रखरखाव का काम भी देखेगा ताकि शहरवासियों को पीने के लिए शुद्ध पानी मिल सके।

उल्लेखनीय है कि जयपुर में कई स्थानों पर अंडरग्राउंड बिछी लाइनें काफी पुरानी हो चुकी हैं. इसके कारण स्वच्छ एवं साफ पानी की आपूर्ति नहीं होने की शिकायतें आ रही हैं. सीवरेज बोर्ड पुरानी लाइनों को बदलेगा. दूषित पानी की सप्लाई का मुख्य कारण गंदी नालियों व सीवरेज से होकर गुजरने वाली पेयजल सप्लाई की पाइप लाइनें हैं. शहर में पानी की सप्लाई बदलने वाले कई प्वांइट भी गंदे पानी में डूबे हैं.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर