होम /न्यूज /राजस्थान /शिक्षा के लिए 85 करोड़ दान देने वाले 117 भामाशाहों का जयपुर में सम्मान

शिक्षा के लिए 85 करोड़ दान देने वाले 117 भामाशाहों का जयपुर में सम्मान

राजधानी जयपुर में सम्मान किया जा रहा है.

राजधानी जयपुर में सम्मान किया जा रहा है.

राजस्थान की शिक्षण व्यवस्था में सुधार के लिए आर्थिक सहयोग करने वाले 117 दान दाताओं (भामाशाहों) का गुरुवार को राजधानी जय ...अधिक पढ़ें

    राजस्थान में शिक्षा और शिक्षण व्यवस्था में सुधार के लिए आर्थिक सहयोग करने वाले 117 दान दाताओं (भामाशाहों) का गुरुवार को राजधानी जयपुर में सम्मान किया जा रहा है. राज्य सरकार की ओर से राज्य स्तरीय समारोह में इन सभी को सम्मानित किया जा रहा है. 117 भामाशाहों के साथ इस सम्मान समारोह में 50 प्रेरकों को भी सम्मानित किया जा रहा है. इन सभी भामाशाहों को शिक्षा भूषण सम्मान से सम्मानित किया जाएगा.

    इससे पहले समारोह में शैक्षिक क्षेत्र में इस बार रिकाॅर्ड 8151.29 लाख रुपए राशि का सहयोग करने वाले 116 भामाशाहों को शिक्षा भूषण सम्मान से सम्मानित किया जाना था.  लेकिन गुरुवार को भामाशाहों में एक नाम और जुड़ गया और संख्या 117 हो गई. प्रमुख शासन सचिव शिक्षा नरेश पाल गंगवार के अनुसार इसी के साथ सहयोग राशि भी 81 से बढ़कर 85 करोड़ पहुंच गई.

    शिक्षा राज्य मंत्री वासुदेव देवनानी के अनुसार ने समारोह में कहा कि भामाशाहों के सहयोग से शिक्षा में सुधार हुआ है. राज्य सरकार शिक्षा में सुधार के लिए सतत प्रयासरत है और एक साल में ढाई हजार से ज्यादा सरकारी स्कूल 5 स्टार हो गए हैं. सरकारी स्कूलों में नामांकन के लिए होड़ लगी है. नाबार्ड से लोन लेकर स्कूलों में 3-3 कमरे बनवाएंगे. प्रदेश की सभी स्कूलों में ICT लैब होंगी. हर स्कूल में भारत गलियारा भी विकसित होगा.

    Tags: Jaipur news, Rajasthan news

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें