डीजल चोरों की करामात, तेल चोरी के लिए घर तक बिछा डाली पाइपलाइन

जयपुर के हरमाड़ा थाना इलाके में एक अनोखे डीजल चोर गैंग का पर्दाफाश हुआ है. सीकर हाईवे के पास चोरों ने हिन्दुस्तान पेट्रोलियम की पाइपलाइन में सेंध लगा दी. चोरी का तरीका ऐसा कि हैरान रह गए अधिकारी.

Bhanwar Pushpendra | News18 Rajasthan
Updated: June 20, 2019, 8:26 AM IST
Bhanwar Pushpendra
Bhanwar Pushpendra | News18 Rajasthan
Updated: June 20, 2019, 8:26 AM IST
राजस्थान की राजधानी जयपुर के हरमाड़ा थाना इलाके में एक डीजल चोर गैंग का पर्दाफाश हुआ है. जहां इलाके से 400 मीटर दूर सीकर हाईवे के पास चोरों ने हिन्दुस्तान पेट्रोलियम की पाइपलाइन में सेंध लगा दी थी, जिसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर चार संदिग्धों को हिरासत में ले लिया.

जांच के दौरान खुदाई में हुआ खुलासा



हिन्दुस्तान पेट्रोलियम की पाइपलाइन में सेंध लगने के बाद मौके पर पहुंची हिन्दुस्तान पेट्रोलियम की टीम ने जमीन की खुदाई कर जांच की. जांच के दौरान में खुदाई में पाइपलाइन में डेढ़ इंची की पाइप लाइन लगी देखी गई और जिसका कनेक्शन चार सौ मीटर दूर तक तीन अलग-अलग प्लॉट्स में दिया हुआ है, जिससे रात को रोजाना कई टैंकर डीजल बाहर भेजा जा रहा था.

अंडरग्राउंड पाइपलाइन से जोड़कर निकाला जा रहा था डीजल

पाइपलाइन को पानी की पाइपलाइन की तरह जोड़ा गया था, जो पूरी तरह से अंडरग्राउंड है. बता दें कि अब तक लाखों रुपए का डीजल इधर से उधर किया जा चुका है और लगातार प्लॉट पर प्लॉट खरीद लिए गए. एक बार एक प्लॉट में लाइन फॉल्ट होने से परेशानी आ गई तो पूरा का पूरा प्लॉट ही खरीद लिया गया. फिलहाल पुलिस ने मौके से तीन लोगों को हिरासत में ले लिया है.

पुलिस ने तीन संदिग्धों को हिरासत में लिया

वहीं पुलिस को जब घटना की सूचना मिली तो हिन्दुस्तान पेट्रोलियम के अधिकारी अपने संसाधनों के साथ मौके पर पहुंचे औऱ खुदाई करवाई तो सारा माजरा सामने आ गया. एहतियातन फायर ब्रिगेड को भी मौके पर बुलवाया गया. हकीकत सामने आते ही स्थानीय लोग भौंचक्के रह गए कि आखिर ये हुआ कैसे? कब ये पाइपलाइन डाली गयी. बहरहाल मामले को लेकर अभी किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है. पुलिस ने संदिग्धों को हिरासत में ले लिया है, लेकिन सरगना अभी फरार है. फिलहाल मामले पर पुलिस और हिन्दुस्तान पेट्रोलियम, दोनों में से कोई भी बोलने को तैयार नहीं हैं.
Loading...

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...