Home /News /rajasthan /

shocking son cyber attack on father hacked phone sent wrong message jaipur police in big surprise cgpg

बेटे ने पिता पर किया साइबर अटैक, फोन हैक कर भेजे गलत मैसेज, पुलिस भी हैरान

Rajasthan News: राजस्थान के जयपुर में 13 साल के बेटे ने पिता का फोन हैक कर गलत मैसेज भेज दिए.

Rajasthan News: राजस्थान के जयपुर में 13 साल के बेटे ने पिता का फोन हैक कर गलत मैसेज भेज दिए.

Jaipur News: राजस्थान (Rajasthan News) के जयपुर (Jaipur Crime News) के महज 13 साल के छात्र ने ऐसा कारनामा किया जिसे जानकर पुलिस भी हैरान रह गई. दरअसल, 8वीं कक्षा में पढ़ने वाले छात्र ने अपने चाचा के फोन के जरिए पिता का फोन हैक कर लिया. फिर उन्हें गलत मैसेज भेजे. इतना ही नहीं उसे परिवार को धमकियां भी दी. परिवार ने जब पुलिस से मामले की शिकायत की तो चौंकाने वाला खुलासा हुआ.

अधिक पढ़ें ...

जयपुर. राजस्थान के जयपुर में एक छात्र ने अपने ही पिता पर साइबर अटैक कर दिया. पिता का फोन हैक कर उसने कुछ फोटो वायरल कर दिए. पिता की शिकायत के बाद पुलिस ने सभी 3 फोन लेकर जांच की तो खुलासा हुआ कि 8वीं कक्षा में पढ़ने वाले बेटे ने ही फोन हैक किया था. इतना ही नहीं उसने घर में जगह-जगह चिप लगा दी और परिवार से कहा की जासूसी हो रही है. जयपुर के हरमाड़ा थाना इलाका में 8वीं कक्षा में पढने वाले 13 साल के एक छात्र ने ऐसी करतूत की कि परिवार से लेकर पुलिस हर कोई हैरान है..गेमिंग की लत के शिकार इस छात्र ने अपने चाचा के फोन का इस्तेमाल कर पिता का फौन हैक कर दिया था. फिर पिता को फोन पर न सिर्फ गलत मैसेज पोस्ट कर रहा था. इतना ही नहीं उसने धमकियां भी दी.

परिवार ने इसे हैकर की करतूत समझ कर पुलिस में शिकायत दी. पुलिस ने साइबर एक्सपर्ट मुकेश चौधरी की मदद से जांच की. मुकेश चौधरी ने परिवार के जब्त किए सभी तीन फोन की जांच की तो सामने आया कि परिवार के ही एक सदस्य के फोन से दूसरे फोन को हैक किया, इस बीच में घर में जगह-जगह चिप लागाकर जासूसी की बात सामने आई तो पुलिस ने घर की जांच की. तब सामने आया कि चाचा का फोन लेकर यह छात्र घंटों गेम खलेता है. तब पुलिस ने इस छात्र से पूछताछ की. उसकी काउसिंलग की. तब उसने पहले कहा कि हैकर उसके माता-पिता को जान से मारने की धमकी देकर और उसे हिप्टनोटाइज कर हैकिंग करवाई.

पुलिस काउंसलिंग में छात्र ने खोले राज
पुलिस ने छात्र की काउसलिंग की तो उसने यह सच कबूल लिया कि वो हैकर्स के संपर्क में रहा, लेकिन हैकिंग हैकर के कहने पर नहीं खुद ने ही की. पिता का फोन हैक कर वे खुद के हैकिंग के हुनर को आजमाना चाहता था. हैकिंग के दौरान उसने पिता कोे कई गलत मैसेज भेजे. पिता को मैसेज भेज कर कहा कि वे उनकी गर्लफ्रेंड के बारे में जानता है.

ये भी पढ़ें:  50 फीट गहरी खाई में गिरी इंदौर से खंडवा जा रही बस, 6 की मौत, 25 घायल  

दरअसल गेमिंग के दौरान उसके फोन पर एक लिंक आया. बच्चे ने उसे खोला और मांगी गई सारी डिटेल्स भर दी. मोबाइल नंबर तक और OTP भी शेयर कर दिए. साइबर ठगी तो नहीं हुई, लेकिन बच्चे ने चाचा के मोबाइल पर माता-पिता के सोशल मीडिया अकाउंट खोलकर गलत पोस्ट कर दी. पकड़े जाने के डर से दोस्तों के जरिए वॉट्सएप पर माता-पिता को धमकी भी दी.पुलिस कमिश्नरेट के साइबर एक्सपर्ट मुकेश चौधरी ने बताया कि इस तरह का केस पहली बार आया है. जांच में पता चला है कि बच्चे ने घरवालों के मोबाइल फोन हैक करने के लिए मोबाइल हैकिंग एप इंस्टाल किया था. इसके बाद फोन पर अजीब एनिमेशन आने लगे. उसने मोबाइल का पूरा डेटा भी डिलीट कर दिया, ताकि मां-बाप को उसकी बात पर विश्वास हो जाए।.

Tags: Crime in Rajasthan, Jaipur news, Rajasthan news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर