• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • Corona vaccination: राजस्थान में वैक्सीन का टोटा, आज जयपुर समेत कई जगह नहीं होगा वैक्सीनेशन

Corona vaccination: राजस्थान में वैक्सीन का टोटा, आज जयपुर समेत कई जगह नहीं होगा वैक्सीनेशन

प्रदेश में प्रतिदिन 15 लाख लोगों को टीका लगाने की क्षमता विकसित कर ली गई है.

प्रदेश में प्रतिदिन 15 लाख लोगों को टीका लगाने की क्षमता विकसित कर ली गई है.

Shortage of corona vaccine in rajasthan: राजस्थान में कोरोना वैक्सीन के अभाव में वैक्सीनेशन का कार्य प्रभावित हो रहा है. वैक्सीन की कमी के कारण आज भी प्रदेश के कई जिलों में लोगों के टीका नहीं लग पायेगा. सीएम अशोक गहलोत ने इसको लेकर ट्वीट भी किया है.

  • Share this:
    जयपुर. सीएम अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने एक बार फिर ट्वीट कर कहा है कि केन्द्र सरकार की ओर से कम सप्लाई के कारण प्रदेश में बार-बार वैक्सीन की कमी (Shortage of vaccine) हो रही है. इसी कारण सोमवार को अधिकांश जिलों में वैक्सीनेशन का काम बंद रहेगा. गहलोत ने कहा कि मैं केन्द्र सरकार से मांग करता हूं कि प्रदेश की वैक्सीन सप्लाई बढ़ाई जाए जिससे बार-बार वैक्सीनेशन का काम ना रुके.

    राजस्थान में कोरोना वैक्सीन की आपूर्ति को लेकर चल रहा विवाद एक बार फिर उठ खड़ा हुआ है. गहलोत सरकार का कहना है कि वैक्सीनेशन में अग्रणी राज्यों में शुमार होने के बावजूद प्रदेश को पर्याप्त मात्रा में कोरोना वैक्सीन की डोज नहीं मिल पा रही है. इसके कारण वैक्सीनेशन का कार्य प्रभावित हो रहा है. केन्द्र सरकार को चाहिये कि वह राजस्थान को पर्याप्त संख्या में वैक्सीन उपलब्ध कराये.

    सीएम गहलोत ने कल पीएम मोदी को लिखा था पत्र
    वैक्सीन के कमी के कारण आज राजधानी जयपुर समेत कई जिलों में कोरोना टीकाकरण का काम नहीं हो पायेगा. वहीं मंगलवार को भी डोज उपलब्ध होने पर ही वैक्सीनेशन होगा. वैक्सीन की मांग को लेकर रविवार को ही सीएम अशोक गहलोत ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखा था. उसके बाद रात को गहलोत ने इसे लेकर ट्वीट भी किया था.

    अब तक 2 करोड़ 36 लाख लोगों के लग चुका है टीका
    मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पत्र में कहा है कि वैक्सीनेशन के मामले में राजस्थान अग्रणी प्रदेश है. राजस्थान में अब तक 2 करोड़ 36 लाख से अधिक लोगों का टीकाकरण किया जा चुका है. प्रदेश में प्रतिदिन 15 लाख लोगों को टीका लगाने की क्षमता विकसित कर ली गई है. सीएम ने कहा कि कि केंद्र से हमें हर दिन तीन से चार लाख वैक्सीन की खुराक ही मिल पा रही है. यह कम है. गहलोत ने इस मामले में पीएम मोदी से व्यक्तिगत रूप से हस्तक्षेप करने का आग्रह करते हुए कहा है कि यथा समय वैक्सीन उपलब्ध करवाने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश देवें.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज