साइको रेपिस्ट है जयपुर की मासूम का गुनाहगार सिकंदर उर्फ जीवाणु, मासूमों को बनाता है शिकार

गत छह दिन से जयपुर में तनाव कारण बना शास्त्री नगर में मासूम से रेप का आरोपी सिकंदर उर्फ जीवाणु आदतन अपराधी है. वह इससे पहले भी मासूम बच्चियों को अपना शिकार बनाता रहा है. वह एक मासूम बच्चे से कुकर्म कर उसकी हत्या भी कर चुका है.

News18 Rajasthan
Updated: July 7, 2019, 2:52 PM IST
साइको रेपिस्ट है जयपुर की मासूम का गुनाहगार सिकंदर उर्फ जीवाणु, मासूमों को बनाता है शिकार
सिकंदर का खुद का बनाया हुआ फोटो दिखाते जयपुर पुलिस कमिश्नर आनंद श्रीवास्तव। फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।
News18 Rajasthan
Updated: July 7, 2019, 2:52 PM IST
गत छह दिन से जयपुर में तनाव कारण बना शास्त्री नगर में मासूम से रेप का आरोपी सिकंदर उर्फ जीवाणु (34) आदतन अपराधी है. वह इससे पहले भी मासूम बच्चियों को अपना शिकार बनाता रहा है. वह एक मासूम बच्चे से कुकर्म कर उसकी हत्या भी कर चुका है. वहीं अन्य बच्चियों से छेड़छाड़ और रेप की वारदात भी कर चुका है. साइको सीरियल रेपिस्ट जीवाणु को पेंटिंग्स बनाने का शौक भी है. पुलिस इस मामले को केस ऑफिसर स्कीम में लेगी.

उम्रकैद की सजा हो चुकी है सिकंदर को
सिकंदर उर्फ जीवाणु की गिरफ्तारी के बाद जयपुर कमिश्नर आनंद श्रीवास्तव ने बताया कि उसके खिलाफ गंभीर किस्म के अपराध के अब तक 10 मामले दर्ज हो चुके हैं. वह मासूम बच्चियों को अपना शिकार बनाता है. उन्हें डराने के लिए टॉय गन रखता है. उसने पहला अपराध वर्ष 2001 में किया था. उसके बाद 17 जनवरी, 2004 में वह जयपुर के मुरलीपुरा थाना इलाके में एक मासूम बच्चे को ब्रेड खिलाने के बहाने ले गया. बाद में बच्चे से कुकर्म कर उसकी हत्या कर दी और शव टंकी में फैंक दिया था. इस मामले में सिकंदर का उम्रकैद की सजा हुई.

Rape accused sikandar - रेप का आरोपी सिकंदर।
आरोपी सिकंदर उर्फ जीवाणु। फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।


पहले भी बच्चियों के साथ कर चुका है वारदातें
वर्ष 2015 में जेल से बाहर आने के बाद उसने नंवबर 2017 में भट्टा बस्ती थाना इलाके में दो बच्चियों से छेड़छाड़ की वारदात की. वह एक बार पुलिस की हिरासत से फरार भी हो चुका है. इस बीच उसने चोरी व नकबजनी समेत कई वारदातों को अंजाम दिया. फिर वह गत 22 जुलाई को शास्त्रीनगर इलाके में ही चार वर्ष की एक बच्ची उठाकर ले गया और उससे रेप किया. उसके बाद वह 1 जुलाई को उसने फिर शास्त्री नगर में सात वर्ष की मासूम बच्ची को उठाया और घिनौनी वारदात को अंजाम दिया. उसके बाद फरार हो गया. उसे शनिवार को कोटा से पकड़ा गया है.

पेंटिग का शौक रखता है आरोपी सिकंदर
Loading...

बकौल पुलिस आरोपी सिकंदर पेंटिग का शौक रखता है. पुलिस को उसके घर से एक कॉपी भी मिली है. उसमें उसने एक युवती की फोटो पेंट कर रखी है. इसी कॉपी में उसने अपनी रौबदार फोटो भी बना रखी है और उस पर लिख रखा है 'सिकंदर उर्फ मौत का कहर'.

जयपुर रेप केस: मासूम का गुनाहगार 'जीवाणु' पकड़ा गया

चूरू में पुलिस हिरासत में युवक की मौत, अतिरिक्त जाब्ता तैनात

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 7, 2019, 12:28 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...