जयपुर: कोरोना पीड़ितों की उखड़ती सांसों को ऑक्सीजन दे रहा है सिक्ख समाज, एक कॉल पर हाजिर होती है एम्बुलेंस

सिक्ख समाज ये काम बिल्कुल फ्री कर रहा है. जयपुरवासी इन्हें कभी भी मदद के लिए बुला सकते हैं. ये जरुरतमंद से बस एक कॉल की दूरी पर हैं.

सिक्ख समाज ये काम बिल्कुल फ्री कर रहा है. जयपुरवासी इन्हें कभी भी मदद के लिए बुला सकते हैं. ये जरुरतमंद से बस एक कॉल की दूरी पर हैं.

Sikh community is doing free service during Corona period: जयपुर में सिक्ख समाज इस बार कोरोना काल में पीड़ित मानवता की सेवा के लिये एम्बुलेंस और ऑक्सीजन लेकर हाजिर हुआ है. वह कोरोना पीड़ितों की उखड़ती सांसों को ऑक्सीजन (Oxygen) देने में लगा हुआ है.

  • Share this:

जयपुर. कोविड महामारी के दौर में ऑक्सीजन की कमी (Oxygen crisis) से पीड़ित मरीजों की उखड़ती सांसों के दर्द को महसूस कर सिक्ख समाज (Sikh society) एक बार फिर इस पीड़ा को कम करने के लिये सामने आया है. राजधानी जयपुर का सिक्ख समाज उखड़ती सांसों को बचाने के लिए फ्री ऑक्सीजन और एम्बुलेंस लेकर बस एक कॉल पर कोविड मरीज के दरवाजे पर पहुंच रहा है.

आपने गरीबों के लिए लंगर का इंतजाम करती हुई सिक्ख समाज की हजारों तस्वीरें देखी होंगी लेकिन इस बार सिक्ख समाज मरीजों को ऑक्सीजन देने के लिये आगे आया है. जयपुर के सिक्ख समाज के नौजवानों ने मिलकर दो एम्बुलेंसों का इंतज़ाम किया है. एक कॉल पर ये एम्बुलेंस कोविड मरीज के घर पहुंच जाती है और उसे तब तक ऑक्सीजन दी जाती है जब तक उसकी हालत स्थिर नहीं हो जाती या फिर उसे हॉस्पिटल में बेड नहीं मिल जाता.

Youtube Video

जल्द ही एम्बुलेंस की संख्या बढ़ाकर 5 की जायेगी
जयपुर में रोजाना हजारों की तादादा में कोविड पेशेंट सामने आ रहे हैं. सरकार और प्रशासन भी लगातार हालात को दुरुस्त करने में लगा हुआ है. लेकिन ऑक्सीजन आपूर्ति बड़ी चुनौती बनी हुई है. ऐसे हालात में सिक्ख समाज ने इसमें हाथ बंटाने का ये बीड़ा उठाया है. हालांकि इन्होंने शुरूआत दो ऑक्सीजन एम्बुलेंस के साथ की है लेकिन जल्द ही इनकी संख्या को बढ़ाकर 5 किया जा रहा है. समाज की इस सेवा से जुड़े आशीष सिंह अरोड़ा से बताते हैं उनके पास रोजाना बड़ी संख्या में कॉल आ रहे हैं. उनका ग्रुप यथासंभव मदद कर रहा है. इस मिशन के जरिये अब तक सिक्ख नौजवान सैंकड़ों जिंदगियां बचा चुका है.

इन नंबर पर कॉल कर मदद ली जा सकती है

सिक्ख समाज ने कोविड मरीजों को लिए एक वॉट्सअप नंबर जारी किया है. इस नंबर पर मदद के लिए मैसेज या कॉल की जा सकती है. इसके लिये 8368731121 नंबर पर मदद मांगी जा सकती है. हालांकि आने वाले वक्त में हालात संभल जाएंगे लेकिन इस वक्त ये नौजवान मरीजों के लिये किसी फरिश्तों से कम नहीं है. सिक्ख समाज ये काम बिल्कुल फ्री कर रहा है. जयपुरवासी इन्हें कभी भी मदद के लिए बुला सकते हैं. ये जरुरतमंद से बस एक कॉल की दूरी पर हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज