लाइव टीवी

राजस्थान पुलिस के सिंघम IG दिनेश ने कहा- 'विक्रम आप हमें हर दिन प्रेरित करेंगे'

News18 Rajasthan
Updated: September 26, 2019, 7:08 PM IST
राजस्थान पुलिस के सिंघम IG दिनेश ने कहा- 'विक्रम आप हमें हर दिन प्रेरित करेंगे'
बकौल दिनेश एमएन विक्रम की हिम्मत देखकर हमें हिम्मत आती थी.फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

कोई अधिकारी (Officer) अपने कार्यक्षेत्र में महारत हासिल करके उच्चाधिकारियों के दिल के कितना करीब हो सकता है इंस्पेक्टर विक्रम (Inspector Vikram) इसका एक बेहतरीन उदाहरण (Example) साबित हुए हैं.

  • Share this:
जयपुर. कोई अधिकारी (Officer) अपने कार्यक्षेत्र में महारत हासिल करके उच्चाधिकारियों के दिल के कितना करीब हो सकता है इंस्पेक्टर विक्रम (Inspector Vikram) इसका एक बेहतरीन उदाहरण (Example) साबित हुए हैं. भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (Anti Corruption Bureau) में करीब एक दशक तक भ्रष्टाचारियों की जड़ें खोदते-खोदते इंस्पेक्टर विक्रम कब विभाग का हीरो बन गया शायद यह उनको भी आभास नहीं हुआ.

एसीबी का अचूक शस्त्र था विक्रम
लेकिन भ्रष्टाचार से लड़ते हुए जब वह जाबांज कैंसर से लड़ाई हार गया तो अधिकारियों की नम आंखें और उनके रुंघे गले बता रहे थे कि विक्रम भ्रष्टाचारियों के खिलाफ उनका कितना कारगार और अचूक शस्त्र था. एसीबी के युवा इंस्पेक्टर विक्रम सिंह शेखावत का दो दिन पहले मंगलवार को कैंसर की बीमारी से निधन हो गया था. विक्रम की मौत के बाद एसीबी में शोक की लहर है.

दिनेश एमएन बोले विक्रम की हिम्मत देखकर हमें हिम्मत आती

राजस्थान पुलिस में रहते हुए बड़े और सबसे खतरनाक ऑपरेशन को अंजाम देने वाले राजस्थान पुलिस के सिंघम दिनेश एमएन और वीके सिंह का गला रुंघा हुआ है. जिस दिनेश एमएन के नाम से अपराधी खौफ खाते हैं वे उदास हैं. एसीबी के आईजी दिनेश एमएन इंस्पेक्टर विक्रम के निधन से इतने आहत हुए कि उन्होंने अपने फेसबुक वॉल पर अपने जाबांज को सेल्यूट करते हुए कहा कि ''विक्रम आप हमें हर दिन प्रेरित करेंगे, हम हमेशा आपको याद करेंगे''. बकौल दिनेश एमएन विक्रम की हिम्मत देखकर हमें हिम्मत आती थी. विक्रम की हिम्मत और उसकी सूझबूझ अद्भुत थी.



एसीबी की रीढ़ था विक्रमवहीं आईजी वीके सिंह ने कहा कि विक्रम समाज के भीतर फलफूल रहे भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई करने वाली एसीबी की रीढ़ था. विक्रम ने जिस ईमानदारी और कर्तव्य परायणता के साथ कार्य किया उसके लिए एसीबी नत मस्तक है. उन्होंने विभाग को होनहार अधिकारी देने के लिए विक्रम के गांव खूड़ी के ग्रामीणों को सेल्यूट किया.

करप्शन से लड़ता हुआ कैंसर से हारा विक्रम, स्मृतियों में एसीबी का हीरो

रॉबर्ट वाड्रा केस: हाईकोर्ट में समय पूर्व हुई सुनवाई, ASG ने जताई आपत्ति

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 26, 2019, 6:40 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर