लाइव टीवी

सुर्खियां: 6 बसपा MLA कांग्रेस में शामिल होने और PNB में डकैती समेत यहां पढ़ें, 5 बड़ी खबरें

News18Hindi
Updated: September 17, 2019, 7:41 AM IST
सुर्खियां: 6 बसपा MLA कांग्रेस में शामिल होने और PNB में डकैती समेत यहां पढ़ें, 5 बड़ी खबरें
यहां पढ़ें- राजस्थान की टॉप-5 खबरें...

बहुजन समाज पार्टी (Bahujan Samaj Party) के सभी 6 विधायकों (Six BSP MLA) का कांग्रेस (Rajasthan Congress) में विलय हो गया है. उदयपुर (Udaipur) में पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank) में दिनदहाड़े हथियारबंद डकैतों ने 19 लाख से अधिक रुपए लूट लिए. यहां पढ़ें- प्रदेश की टॉप-5 खबरें...

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 17, 2019, 7:41 AM IST
  • Share this:
जयपुर. राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) की जादूगरी एक बार फिर रंग लाई है. 10 साल बाद फिर से बहुजन समाज पार्टी (Bahujan Samaj Party) के सभी 6 विधायकों (Six BSP MLA) का कांग्रेस (Rajasthan Congress) में विलय कर लिया है. अब तक बसपा का सरकार को बाहरी समर्थन था और सोमवार को बसपा विधायकों के विलय को विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी (C. P. Joshi) ने मंजूरी दे दी है. उधर, उदयपुर (Udaipur) में पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank) में दिनदहाड़े हथियारबंद डकैतों ने 19 लाख से अधिक रुपए लूट लिए. राजधानी जयपुर (Jaipur) से प्रकाशित प्रमुख समाचार पत्रों की सुर्खियों में शामिल यहां पढ़ें- प्रदेश की टॉप-5 खबरें...

राजस्थान में बसपा के सभी 6 विधायक कांग्रेस में शामिल
राजस्थान पत्रिका ने लिखा है कि प्रदेश में करीब दस साल बाद फिर से इतिहास दोहराया गया और बसपा के सभी 6 विधायक कांग्रेस में शामिल हो गए. दैनिक भास्कर ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की जादूगरी बताते हुए लिखा है कि 10 साल पहले भ्ज्ञी बसपा के सभी 6 विधायकों को कांग्रेस में गहलोत लाए थे.

उदयपुर की पीएनबी शाखा में लूट

उदयपुर शहर के मादड़ी औद्योगिक क्षेत्र की पीएनबी बैंक शाखा में सोमवार दोपहर को 6-7 हथियारबंद डकैतों ने 49 सेकंड में 19 लाख 72 हजार रुपए लूट लिए. राजस्थान पत्रिका ने लिखा है कि वारदात के समय शाखा पर कोई सुरक्षा गार्ड नहीं था. यह शाखा एक साल पहले ही खुली थी.

कोटा धौलपुर में बाढ़, लोकसभा स्पीकर और सीएम गहलोत ने लिया जायजा
प्रदेश में कोटा और धौलपुर में बाढ़ के हालात बने रहे. यहां के हालातों का जायजा लेने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मंत्री मास्टर भंवरलाल और शांति धारीवाल के साथ क्षेत्र का हवाई दौरा किया. सीएम ने कहा कि वे केंद्र से पैकेज मांगेंगे. उधर, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने भी प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया. उन्होंने कहा कि बाढ़ पीड़ितों का  पुनर्वास सुनिश्चित किया जाएगा और वे विशेष पैकेज दिलवाएंगे.
Loading...

पपला को भगाने वाले 3 ईनामी बदमाश पकड़े गए
बहरोड़ थाने से लॉकअप तोड़कर गैंगस्टर पपला गुज्जर को छुड़ाने के आरोपी 3 ईनामी बदमाश सोमवार को पुलिस गिरफ्त में आ गए. एसओजी एटीएस के अतिरिक्त महानिदेशक अनिल पालीवाल के हवाले से राजस्थान पत्रिका ने लिखा है कि पपला को भगाने के आरोपी बदमाशों को हरियाणा के कुतुबपुर थाना रामपुरा रेवाडी निवासी चंद्रपाल गुर्जर, लादुवास रेवाड़ी निवासी प्रशांत और आदर्श नगर रेवाडी निवासी आकाश को गिरफ्तार किया गया है.

आरसीए विवाद में डूडी का बेबाक जवाब
राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन में चल रही खींचतान के बीच सोमवार को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व नेता प्रतिपक्ष रहे रामेश्वर डूडी ने कहा है कि जिला संघ चाहेंगे तो चुनाव लड़ूंगा, फिर सामने चाहे कोई भी हो. यह बयान तब सामने आया है जब सीएम अशोक गहलोत के बेटे वैभव के चुनाव लड़ने की अटकलें लगाई जा रही हैं.

ये भी पढ़ें-
हिरण शिकार केस में सैफ अली खान के साथ सोनाली, नीलम और तब्बू की भी बढ़ी मुश्किलें
PM मोदी पर CM गहलोत का निशाना, कहा- देश में भय, हिंसा और तनाव का माहौल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 17, 2019, 7:27 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...