लैक्मे फैशन वीक से स्मृति ईरानी ने Instagram पर क्यों शेयर किया जयपुर की निशा यादव का VIDEO

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने जयपुर निशा यादव की कहानी इंस्टाग्राम पर शेयर की. (फोटो- इंस्ट्राग्राम से साभार)

मुंबई में चल रहे लक्मे फैशन वीक (lfw winter festive 2019) से केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (smriti irani) ने एक वीडियो इंस्टाग्राम (instagram video) पर पोस्ट करते हुए जयपुर की निशा यादव (nisha yadav) की सक्सेस स्टोरी को साझा की है.

  • Share this:
केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (smriti irani) ने मुंबई में चल रहे लैक्मे फैशन वीक (lfw winter festive 2019) से शुक्रवार को एक वीडियो इंस्टाग्राम (instagram video) पर शेयर करते हुए जयपुर की निशा यादव (nisha yadav) की सक्सेस स्टोरी साझा की है. स्मृति इस वीडियो में निशा से बातचीत करते हुए उसकी कहानी बताती हैं कि निशा क्यों खास है? कैसे निशा 6 किलोमीटर दूर पैदल चलकर पढ़ने स्कूल जाती थी. करीब 3 मिनट का ये वीडियो देखते ही देखते सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. पहले दो घंटे में ही करीब 40 हजार लोग इसे देख चुके थे.

इसलिए स्मृति ईरानी ने शेयर की जयपुर की निशा यादव की कहानी

अपने इंस्टाग्राम वीडियो में स्मृति ईरानी कहती है, ''यहां मैं चाहती थी आप सब मिलें निशा यादव से... इसकी हाइट है 5.11 फीट. खास क्या है? सिर्फ एक मॉडल है? नहीं, ये जयपुर से लॉ की पढ़ाई कर रही है. दूसरा साल पूरा किया है और तीसरे साल की पढ़ाई चल रही है. और लैक्मे फैशन वीक के प्लेटफॉर्म पर भी चल रही है''.

रोज 6 किलोमीटर पैदल चल कर स्कूल जाती थी निशा

इस वीडियो में स्मृति ने बताया कि, ''निशा के बारे में एक खास बात और है, ये स्कूल में पढ़ने के लिए रोजाना 6 किलोमीटर हर रोज एक तरफ चलकर पहुंचती थी. मुकदम की ढाणी से कोटपूतली जयपुर की ये लड़की आज फैशन के गलियारों में बहुत बड़ा नाम बनने वाली है''.

पिता ने घर से निकाल दिया था, लेकिन अब सब ठीक है

केंद्रीय मंत्री से बातचीत में निशा ने बताया कि ''मैंने शादी नहीं की, मम्मी पापा ने घर से निकाल दिया. जिसने सपोर्ट किया उन सबको भी घर से निकाल दिया. उसके बाद अब सब सही है. पापा का दिमाग चेंज हो गया. इस पर स्मृति ने कहा कि ''पापाजी को धन्यवाद कि आज एक बेटी आईएएस है, एक पुलिस में है और एक वकील है''. इस पर निशा ने बताया कि दरअसल हम पांच बहनें हैं. चौथी बहन एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर है और पांचवीं एक प्रोफेसर है.

ये भी पढ़ें- राजस्थान सरकार ने भूतपूर्व सैनिकों को नौकरी में आरक्षण के नियम बदले

बेटियों की शादी तब जब...

निशा की पांचों बहनों के बारे में सुनकर स्मृति ईरानी ने कहा कि इसका मतलब बेटियों की शादी तब जब पढ़ाई पूरी हो, जब बालिग हों और जब इच्छा हो. इस दौरान निशा ने बताया कि पहले पापा ने वैसा ही किया जैसा सोसाइटी में देखा. लेकिन बाद में उन्हें पता चला कि मेरी बेटियों में बहुत टैलेंट है, तो उन्होंने कहा कि तुम्हें जो करना है करो. मैं तुम्हारे साथ हूं भले ही गांव न हो.

मुझे गर्व है, मैं अपने पापा से बहुत प्यार करती हूं

निशा बताती है कि जो गांव में कभी बेटियों को लेकर रोक-टोक होती थी लेकिन आज सब ठीक है. गांव में सब कहते हैं कि राधेश्याम (निशा के पिता) की बेटियां बहुत अच्छा कर रही हैं तो चलो हमारी बेटियों को फ्रीडम दे देते हैं. मुझे बहुत गर्व होता है कि आज हमारे पापा ने हमें आजादी दी तो गांव की अन्य लड़कियों को भी फ्रीडम मिलने लगी.

स्मृति ईरानी ने लैक्मे फैशन वीक से निशा यादव का ये वीडियो इंस्टाग्राम पर शेयर किया



 




View this post on Instagram





 

A post shared by Smriti Irani (@smritiiraniofficial) on






ये भी पढ़ें- जल्द ही शराब की रेट APP पर रहेगी अपडेट, जयपुर में MRP से कम कीमत पर बिक रही शराब

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.