Home /News /rajasthan /

डबल अंडरवियर पहनकर लिक्विड फॉर्मेट में तस्कर लाया 1KG गोल्ड, जयपुर में पकड़ा गया

डबल अंडरवियर पहनकर लिक्विड फॉर्मेट में तस्कर लाया 1KG गोल्ड, जयपुर में पकड़ा गया

जांच के दौरान यात्री की  दूसरी अंडरवियर के अंदर प्लास्टिक की थैली में लिक्विड फॉर्मेट में सोना मिला.

जांच के दौरान यात्री की दूसरी अंडरवियर के अंदर प्लास्टिक की थैली में लिक्विड फॉर्मेट में सोना मिला.

Gold Smuggling: जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर एक बार फिर एक यात्री से 1 किलो सोना जब्त किया गया है. तस्करी का यह सोना शारजाह से लाया गया है. यात्री इसे अंडरवियर में छिपाकर ला रहा था लेकिन पकड़ा गया. जब्त किये गये सोने का बाजार मूल्य 60 लाख रुपये बताया जा रहा है. कस्टम विभाग के अधिकारी यात्री से पूछताछ करने में जुटे हैं.

अधिक पढ़ें ...

जयपुर. कस्टम विभाग ने एक फिर जयपुर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट (Jaipur International Airport) पर तस्करी का एक किलो सोना (Gold) पकड़ा है. तस्करी का यह सोना तस्कर अंडरगारमेंट और जींस के अंदर छिपाकर लाया था. आरोपी यात्री डबल अंडरवियर पहनकर तस्करी कर रहा था. इस सोने को लिक्विड फॉर्मेट में लाया गया था. सोना शारजहां से लाया गया है. तस्कर एयर अरबिया की फ्लाइट से जयपुर आया था. तस्कर से जब्त किये गये सोने का मूल्य 60 लाख रुपये से ज्यादा है.

कस्टम अधिकारी यात्री के अंडर गारमेंट और अन्य सामान की जांच कर रहे हैं. जांच में तस्करी के सोने की मात्रा और बढ़ने की संभावना जताई जा रही है. जानकारी के अनुसार कस्टम विभाग ने यह कार्रवाई जयपुर एयरपोर्ट पर मंगलवार को सुबह की है. कस्टम विभाग ने शक के आधार पर एक यात्री की तलाशी ली. इस यात्री के अंडर गारमेंट्स और जींस के अंदर लिक्विड फॉर्मेट में सोना छिपा हुआ मिला. जांच में सामने आया कि इस तस्कर यात्री ने डबल अंडरवियर पहन रखी है.

जींस के अंदर भी सोना मिला है
जांच के दौरान दूसरी अंडरवियर के अंदर प्लास्टिक की थैली में लिक्विड फॉर्मेट में सोना मिला. यात्री जींस के अंदर भी सोना मिला है. उसने यह लिक्विड सोना कमरपेटी के रूप में बांध रखा था. तस्करी का यह तरीका पूर्व में एक तस्करी अपना चुका है. प्रारंभिक तौर पर सामने आये सोने का वजन किलो पाया गया है. इसका बाजार मूल्य करीब 60 लाख रुपये बताया जा रहा है.

यात्री का पासपोर्ट किया जब्त
कस्टम विभाग ने यात्री का पासपोर्ट जब्त कर लिया है. उससे गहनता से पूछताछ की जा रही है. लेकिन फिलहाल उसने अपने पूरे पत्ते नहीं खोले है. यात्री ने जांच के दौरान कस्टम अधिकारियों को बरगलाने की भी पूरी कोशिश की लेकिन उसकी पार नहीं पड़ी है. कस्टम विभाग इस बात का पता लगाने में जुटा है कि सोना कहां ले जाया जा रहा था.

कुछ दिन पहले भी डेढ़ किलो सोना पकड़ा गया था
उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों भी जयपुर एयरपोर्ट पर तस्करी का डेढ़ किलो सोना पकड़ा गया था. वह तस्कर भी अरबिया की फ्लाइट से आया था और सोने को लिक्विड फॉर्मेट में लाया था. उसका बाजार मूल्य करीब 73 लाख रुपये था. उस दौरान पकड़ा गया तस्कर भी सोने को अंडर गारमेंट में छिपाकर लाया था.

Tags: Crime in Rajasthan, Gold smuggling case, Jaipur Airport, Rajasthan latest news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर