राजस्थान: स्वाइन फ्लू से हुई अब तक 82 मौतें, 67 नए पॉजिटिव केस आए सामने

सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर

स्वाइन फ्लू से मौतों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. तेज सर्दी के चलते स्वाइन फ्लू का असर भी बढा है और अब तक प्रदेश में 82 मौतें इससे हो चुकी हैं.

  • Share this:
राजस्थान में स्वाइन फ्लू से मौतों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. तेज सर्दी के चलते स्वाइन फ्लू का असर भी बढ़ा है और अब तक प्रदेश में 82 मौतें इससे हो चुकी हैं. हर रोज इस रोग के तहत पाए गए पॉजिटिव मरीजों और मृतकों की संख्या बढ़ती ही जा रही है. प्रदेश भर में स्वाइन फ्लू के 2190 पॉजिटिव केस अब तक सामने आ चुके हैं.

जयपुर में सर्वाधिक 863 रोगी मिले हैं. जोधपुर में स्वाइन फ्लू से सर्वाधिक 25 मौतें दर्ज की गई हैं. वहीं बीकानेर में 7, चूरू और उदयपुर में 6-6 मौतें दर्ज हुई हैं. वहीं जोधपुर में 358, उदयपुर में 131, बाड़मेर में 123 और बीकानेर में 116 पॉजिटिव केस एक महीने में सामने आए है.

चिकित्सा मंत्री डॉ रघु शर्मा विभाग के अधिकारियों के साथ पश्चिमी राजस्थान के दौरे पर हैं और जहां भी कमियां सामने आ रही हैं. वहां तत्काल उन्हें दूर करने के निर्देश दे रहे हैं. गौरतलब है कि पिछले साल मानसून के तत्काल बाद राजधानी जयपुर में जीका वायरस ने अपना आतंक मचाया था. उससे निपटने के लिए चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग को पूरी ताकत झोंक देनी पड़ी थी तब कहीं जाकर मामला काबू में आ पाया था.



यह भी पढ़ें- स्वाइन फ्लू के बाद अब 'डेंगू' का खौफ, जनवरी में प्रदेशभर में 65 पॉजिटिव केस मिले
यह भी पढ़ें- बेकाबू स्वाइन फ्लू : एक महीने में 83 पीड़ितों की मौत, 2,123 पॉजिटिव केस सामने आए

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज