सामाजिक न्याय विभाग ने जिला कलेक्टरों को लिखा पत्र, ब्लॉक स्तर पर कार्यालय खोलने के निर्देश

राजस्थान सरकार सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग

राजस्थान सरकार सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग

राजस्थान सरकार सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के हाल ही में चयनित किए गए 239 सामाजिक सुरक्षा अधिकारियों को ट्रेनिंग के बाद 11 सितम्बर से पंचायत सिमिति मुख्यालय पर बैठाया जाएगा.

  • Share this:
राजस्थान सरकार सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के हाल ही में चयनित किए गए 239 सामाजिक सुरक्षा अधिकारियों को ट्रेनिंग के बाद 11 सितम्बर से पंचायत सिमिति मुख्यालय पर बैठाया जाएगा. इसके लिए विभाग के निदेशक डॉ समिति शर्मा ने सभी जिला कलेक्टरों और ग्रामीण विकास विभाग के सचिव को भी पत्र लिखकर अवगत करवाया है.



जानकारी के अनुसार सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग ने सभी जिला कलेक्टरों को पत्र लिखकर ब्लॉक स्तर पर कार्यालय स्थापित करने के लिए कहा है. इसके लिए ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज विभाग से दो से तीन कमरे मांगे गए हैं. इन भवनों में ब्लॉक स्तरीय कार्यालय की स्थापना की जाएगी. पत्र में सामान्य प्रशासन विभाग के निर्देशों का हवाला दिया गया है. इसके तहत प्रत्येक विभाग के लिए अलग से भवन बनाने के बजाए एक ही भवन में ज्यादा विभागों के कार्यालय समायोजित किए जाएं.



सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग ने अपने सामाजिक सुरक्षा अधिकारियों के कार्यालयों के लिए पंचायत समिति भवनों, किसान सेवा केन्द्र, अटल सेवा केन्द्र, ब्लॉक सांख्यिकी कार्यालय, ब्लॉक लेवल पर रिक्त अन्य राजकीय भवन अन्य रिक्त पड़े भवन मागें हैं. ताकि इन अधिकारियों के लिए कार्यालय बनाया जा सके.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज