बहन ने ही बना दी सोशल मीडिया पर बहन की फर्जी ID, फिर किया यह गंदा काम
Jaipur News in Hindi

बहन ने ही बना दी सोशल मीडिया पर बहन की फर्जी ID, फिर किया यह गंदा काम
पुलिस ने साइबर तकनीक का प्रयोग कर सूचनाओं का संकलन करने के बाद आरोपी करण सिंह और सिमरन को गिरफ्तार कर लिया. (सांकेतिक फोटो)

मनमुटाव के चलते एक युवती ने अपने साथी के साथ मिलकर रिश्‍ते में बहन लगने वाली एक युवती की सोशल मीडिया (Social Media) पर फर्जी आईडी बना दी.

  • Share this:
जयपुर. कई बार छोटा सा मनमुटाव भी बड़े अपराध (Crime) का कारण बन जाता है. ऐसा ही एक मामला जयपुर ग्रामीण इलाके में सामने आया है. यहां आपसी मनमुटाव के चलते एक युवती ने अपने साथी के साथ मिलकर रिश्‍ते में बहन लगने वाली एक युवती की सोशल मीडिया (Social media) पर फर्जी आईडी बनाकर उस पर आपत्तिजनक फोटो अपलोड कर अभद्र कमेंट कर दिए. बाद में उसे वायरल कर दिया. पुलिस ने इस मामले में आरोपी युवती और उसके साथी को गिरफ्तार कर लिया है.

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, जयपुर ग्रामीण के चंदवाजी थाने में पीड़िता ने इस संबंध में एफआईआर दर्ज कराई थी. उसमें आरोप लगाया है कि अज्ञात व्यक्ति फर्जी नाम से इंस्टाग्राम पर उसकी आईडी बना रहा है. बाद में उसकी आपत्तिजनक फोटो लगाते हुए अभद्र कमेंट कर सोशल मीडिया पर वायरल कर रहा है. मामले की गंभीरता को देखते हुए जयपुर ग्रामीण एसपी शंकरदत्त शर्मा ने टीम का गठन करके इस मामले की जांच शुरू करवाई. पुलिस ने साइबर तकनीक का प्रयोग कर सूचनाओं का संकलन करने के बाद आरोपी करण सिंह और सिमरन को गिरफ्तार कर लिया.

पुलिस की जांच में हुआ चौंकाने वाला खुलासा
चंदवाजी थाने के थानाधिकारी विक्रांत शर्मा ने बताया कि रिश्‍ते में पीड़िता की बहन लगने वाली युवती से पारिवारिक मामलों को लेकर मनमुटाव था. उसके बाद आरोपी ने अपने साथी संग मिलकर पीड़िता के नाम से सोशल मीडिया पर दो-तीन फर्जी आईडी बना ली और फिर पीड़िता के ही जानकारों को फ्रेन्ड रिक्वेस्ट भेजी. आईडी पर पीड़िता के आपत्तिजनक फोटो और कमेंट भी लिख दिए. पुलिस ने बताया कि आरोपी सिमरन सोशल मीडिया की अच्छी जानकारी रखती है और आईटी से जुड़े कोर्स भी कर रही है. पुलिस इस मामले में आरोपियों के खिलाफ 354-D आईपीसी और धारा 66-A, 67-A, आईटी एक्ट में मामला दर्ज कर आगे की जांच कर रही है.
शाहजहांपुर बॉर्डर पर VVIP वाहनों की गहन तलाशी, जानें क्‍या है मामला



Rajasthan: 7 स्टार होटल में विधायकों की स्वैच्छिक बाड़ेबंदी, CM ने संभाली कमान
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज