Home /News /rajasthan /

sog big exposure on rajasthan police constable recruitment paper leak case check latest update cgpg

राजस्थान पुलिस भर्ती पेपर लीक केस में SOG का बड़ा खुलासा, 14 गिरफ्तार, पढ़ें पूरी डिटेल

Rajasthan News:  राजस्थान पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले में एसओजी ने बड़ा खुलासा किया है.

Rajasthan News: राजस्थान पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले में एसओजी ने बड़ा खुलासा किया है.

Rajasthan Police Exam Paper Leak Case Latest News: राजस्थान पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती पेपर लीक (Rajasthan Police Constable Recruitment Paper Leak) मामले की जांच कर रही एसओजी ने अब तक 14 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. एडीजी एसओजी अशोक राठौड ने जानकारी देते हुए कहा कि तय रणनीति के तहत परीक्षा केंद्र पर पेपर लीक किया गया था.

अधिक पढ़ें ...

जयपुर. राजस्थान पुलिस भर्ती परीक्षा में लीक हुए पेपर के मामले की जांच कर रही एसओजी ने अब तक 14 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. एडीजी एसओजी अशोक राठौड ने शनिवार को इस संबंध में प्रेसवार्ता कर खुलासा किया कि मामले में परीक्षा केंद्र बनाए दीवाकर पब्लिक स्कूल एक ऐसा सेंटर था जहां तय प्लान के तहत और पूरी तैयारी के साथ आसानी से नकल की जा सकती थी. अशोक राठौड ने कहा कि तय रणनिती के तहत इस परीक्षा केंद्र पर पेपर लीक किया गया. राठौड ने बताया कि जिन लोगों की केंद्र पर ड्यूटी थी उन लोगो ने निजी लोगो को साथ लेकर पूरी घटना को तय रणनीति के तहत अंजाम दिया.

एडीजी राठौड़ ने कहा कि गिरफ्तार सभी चौदह आरोपियों से पूछताछ की जा रही है और इनमें से 3 लोगों के कुल 9 बैंक खाते भी सीज कर दिए गए है. खातों के अलाव अन्य लेन देन कितना किसने किया है, दीवाकर पब्लिक स्कूल को सेंटर बनाने का काम किसने किया और पेपर लीक में और कौन कौन लोग शामिल है, इस जैसे तमाम सवालों के जवाब एसओजी लगातार खोज कर रही है और गिरफ्तार आरोपियों से पुछताछ कर रही है.

5 दिन में 14 लोग हो चुके है गिरफ्तार

राठौड़ ने कहा कि केवल 5 दिन में 14 लोगों को गिरफ्तार कर मामले का पटाक्षेप करना एसओजी और पुलिस के लिए उपलब्धि है. राठौड़ ने कहा कि परीक्षाओं में नकल ना हो इसके लिए एसओजी ने अपने सुझाव परीक्षा कराने वाली एजेंसियों को भेजे है. अगर उन सुझावों पर अमल होगा तो निश्चित तौर पर पेपर लीक की घटनाए रुक सकेगी.

ये भी पढ़ें:  राजस्थान पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती पेपर लीक केस: जानें कैसे जूते की फोटो से मास्टर माइंड तक पहुंची SOG

पूरे मामले में एसओजी ने अभी तक एक पुलिस इंस्पेक्टर राजेंद्र प्रसाद सहित एक एएसआई,मुख्य आरोपी मोहन उर्फ जितेंद्र,छोटूलाल,उसकी पत्नी प्रिया को दिल्ली से अरेस्ट किया है. मामले में कुल 14 आरोपी गिरफ्तार हो चुके हैं. वही मामले में शामिल रहे अन्य लोगों की तलाश में एसओजी लगातार कार्रवाई कर रही है… बता दें कि मामले में मुखबिर के माध्यम से 14 मई को एसओजी को सूचना मिली थी जिसके आधार पर इंस्पेक्टर मोहनलाल पोसवाल ने एफआईआर दर्ज करवाई थी.

Tags: Jaipur news, Rajasthan news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर