अपना शहर चुनें

States

SOG ने जाली भारतीय नोटों की बड़ी खेप के साथ दो युवकों को किया गिरफ्तार

एसओजी ने तीन को नकली नोटों की बड़ी खेप के साथ पकड़ा. इसमें एक नाबालिग आरोपी भी शामिल था.
एसओजी ने तीन को नकली नोटों की बड़ी खेप के साथ पकड़ा. इसमें एक नाबालिग आरोपी भी शामिल था.

स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (Special Operation Group) ने बाजार में जाली भारतीय मुद्रा (Fake indian Currency) बेचने वाले एक गिरोह के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है. एसओजी ने जयपुर जिले के बस्सी के बेनाड़ा स्थित श्रीजी चौराहे पर में 3.28 लाख रुपए की जाली भारतीय मुद्रा के साथ तीन युवाओं को दबोचा है.

  • Share this:
जयपुर. स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप ने बाजार में जाली भारतीय मुद्रा (fake Currency) बेचने वाले एक गिरोह के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है. एसओजी (Special operation group) ने जयपुर जिले (Jaipur District) के बस्सी के बेनाड़ा स्थित श्रीजी चौराहे पर में 3.28 लाख रुपए की जाली भारतीय मुद्रा के साथ तीन युवाओं को दबोचा है. इन युवकों के पास दो मोटरसाइकिल थी, जिनमें नकली नोटों की खेप भरी हुई थी. पकड़े गए युवकों में एक नाबालिग है जिसे एसओजी ने निरूद्ध कर दिया है जबकि दो आरोपियों की पहचान बस्सी के रहने वाले सरदार गुर्जर और सुरेन्द्र गुर्जर के रूप में हुई है.

स्कैनर से असली नोटों को स्कैन कर जाली नोट प्रिंट किए जा रहे थे

एसओजी की कार्रवाई में यह खुलासा हुआ है कि गिरोह द्वारा स्कैनर से असली नोटों को स्कैन कर जाली नोट प्रिंट किए जा रहे थे. आरोपी प्रिंटेड जाली नोटों को आसपास के बाजार में खपा रहे थे. जाली मुद्रा आसानी से बाजार में खप सके इसलिए गिरोह द्वारा सौ और दो सौ के नोटों को ही तैयार किया जा रहा था. एसओजी ने आरोपियों से 100 और 200 के नोटों की गड्डियां बरामद की है. एसओजी ने नकली नोटों की तस्करी के मामले में दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर पूछताछ शुरु कर दी है.



यह भी पढ़ें: अपहरण कर हत्या के मामले ने पकड़ा तूल, परिजनों ने शव उठाने से किया इनकार
आज भी बेटियों को कई जगहों पर प्यार और सम्मान नहीं मिलता है: जस्टिस लोढ़ा
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज