पुलिस भर्ती परीक्षा में नकल: SOG की गिरफ्त में डॉल्फिन इंटरनेशनल स्कूल संचालक

नकल गिरोह में मुरलीपुरा के डॉल्फिन इंटरनेशनल स्कूल संचालक की भूमिका भी संदिग्ध रही है. एसओजी ने छापामारी के बाद संचावक को हिरासत में ले लिया है.

Rakesh Gusai | ETV Rajasthan
Updated: March 14, 2018, 11:23 AM IST
पुलिस भर्ती परीक्षा में नकल: SOG की गिरफ्त में डॉल्फिन इंटरनेशनल स्कूल संचालक
प्रतिकात्मक तस्वीर.
Rakesh Gusai | ETV Rajasthan
Updated: March 14, 2018, 11:23 AM IST
राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में नकल करवाने वाले गिरोह का पर्दाफाश करने के बाद एसओजी ने बुधवार को एक स्कूल संचालक को भी हिरासत में ले लिया है. गिरोह में शामिल मुरलीपुरा के डॉल्फिन इंटरनेशनल स्कूल पर एसओजी ने छापामारी के बाद संचावक को नकल गिरोह के फर्जीवाडे में शामिल बताया गया है. स्कूल संचालक रामनिवास के साथ एसओजी ने तीन अन्य लोगों को हिरासत में लिया है.

एसओजी के अनुसार कई अभ्यर्थियों को हाईटेक तरीके से नकल करवाई में डॉल्फिन इंटरनेशनल स्कूल संचालक का भी हाथ रहा है. एसओजी के एडीजी उमेश मिश्रा, आईजी दिनेश एमएन के नेतृत्व में की गई इस कार्रवाई में डॉल्फिन एकेडमी संचालकों से फिलहाल गहन पूछताछ का दौर जारी है.

इससे पहले राजस्थान पुलिस की भर्ती परीक्षा में नकल करवाने वाले गिरोह से जुड़े छह आरोपियों को कोर्ट ने मंगलवार को 10 दिन के पुलिस रिमांड पर सौंप दिया. सोमवार को जयपुर से गिरफ्तार किए गए सभी आरोपियों को एसओजी ने अदालत में पेश किया था. कोर्ट से एसओजी ने गहन पूछताछ के लिए सभी सदस्यों को रिमांड पर सौंपने की मांग की थी.

 
News18 Hindi पर Jharkhand Board Result और Rajasthan Board Result की ताज़ा खबरे पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें .
IBN Khabar, IBN7 और ETV News अब है News18 Hindi. सबसे सटीक और सबसे तेज़ Hindi News अपडेट्स. Rajasthan News in Hindi यहां देखें.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर