SOG ने अवैध हथियारों के साथ जाली भारतीय मुद्रा जब्त किए, दो गिरफ्तार

स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप ने हथियारों की अवैध तस्करी करने वाले और जाली भारतीय मुद्रा की तस्करी के मामले में तीनों लोगों को गिरफ्तार कर पूछताछ शुरू कर दी है.

Rakesh sharma | News18 Rajasthan
Updated: August 28, 2019, 6:42 PM IST
SOG ने अवैध हथियारों के साथ जाली भारतीय मुद्रा जब्त किए, दो गिरफ्तार
SOG ने 23 पिस्टल , सात मैग्जीन और 20 कारतूस जब्त किए
Rakesh sharma | News18 Rajasthan
Updated: August 28, 2019, 6:42 PM IST
स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (Special Operation Group) राजस्थान ने अवैध हथियार (Illegal weapon) और जाली भारतीय मुद्रा की तस्करी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है. एसओजी ने कुशालीपुरा दर्रा , श्योपुरा रोड, सवाईमाधोपुर में अवैध हथियारों का जखीरा पकड़ा है. इस कार्रवाई में अब तक कुल 23 पिस्टल , सात मैग्जीन और 20 कारतूस जब्त किए गए हैं. जब्त की गई पिस्टल में दो पिस्टल साइलेंसर युक्त हाईटेक बताई जा रही हैं. हथियारों का ये अवैध जखीरा मध्यप्रदेश से राजस्थान में सप्लाई की जा रही थी. एसओजी ने इस मामले में करौली जिले के हिण्डौन निवासी प्रेमसिंह को गिरफ्तार किया है.

अवैध हथियारों की तस्करी के मामले में गिरफ्तार आरोपी प्रेमसिंह ने पहले भी मध्यप्रदेश से हथियारों की तस्करी करने की बात स्वीकार की है.

एसओजी ने बांग्लादेश से भारत में सप्लाई की जाने वाली जाली भारतीय मुद्रा भी जब्त की


जयपुर रेलवे स्टेशन के नजदीक आज एसओजी (SOG) ने बांग्लादेश (Bangladesh) से भारत में सप्लाई की जाने वाली जाली भारतीय मुद्रा (Fake indian currency) भी जब्त की है. इस मामले में फुलेरा के रहने वाले दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है. दोनों आरोपी बांग्लादेश से रेल मार्ग से 2000-2000 रुपए की जाली भारतीय मुद्रा के 78 नोट लेकर जयपुर पहुंचे थे. एसओजी ने हथियारों की अवैध तस्करी करने वाले और जाली भारतीय मुद्रा की तस्करी के मामले में तीनों लोगों को गिरफ्तार कर पूछताछ शुरू कर दी है.

ये भी पढ़ें - छात्रसंघ Results LIVE: जयपुर, बीकानेर, अलवर, अजमेर के परिणाम

ये भी पढ़ें - पुलिस पर फायरिंग कर फरार हुए गौ तस्कर, 31 गोवंश कराए मुक्त

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 28, 2019, 6:42 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...