होम /न्यूज /राजस्थान /राजस्थान में कांग्रेस विधायकों की बगावत पर सोनिया गांधी की नजर, अशोक गहलोत- सचिन पायलट दिल्ली तलब

राजस्थान में कांग्रेस विधायकों की बगावत पर सोनिया गांधी की नजर, अशोक गहलोत- सचिन पायलट दिल्ली तलब

Big News: राजस्थान में राजनीतिक उठापटक के बीच अटकलें लगाई जा रही हैं कि सोनिया गांधी ने सीएम अशोक गहलोत, सचिन पायलट को दिल्ली बुलाया है. (File)

Big News: राजस्थान में राजनीतिक उठापटक के बीच अटकलें लगाई जा रही हैं कि सोनिया गांधी ने सीएम अशोक गहलोत, सचिन पायलट को दिल्ली बुलाया है. (File)

Rajasthan Political Crisis: राजस्थान में सियासी संकट गहरा गया है. इस संकट के बीच कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं को कुछ समझ न ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

हाइलाइट्स

राजस्थान में लगातार बढ़ रहा राजनीतिक संकट
सोनिया गांधी ने अशोक गहलोत-सचिन पायलट को बुलाया दिल्ली
अजय मानक नेताओं से करेंगे वन-टू-वन चर्चा

जयपुर. राजस्थान में हो रही सियासी हलचल के बीच सोनिया गांधी ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, सचिन पायलट, कांग्रेस प्रभारी अजय माकन और मलिकार्जुन खड़गे को सोमवार को दिल्ली बुलाया है. दूसरी ओर, अजय माकन का कहना है कि हम फिलहाल दिल्ली नहीं जा रहे हैं. हमें सोनिया गांधी ने विधायकों से वन टू वन बात करने का निर्देश दिया है. आज रात सभी विधायकों से मिलेंगे. सबकी राय लेंगे. सभी विधायक संकल्प पास करेंगे कि सोनिया गांधी को फैसला लेने का अधिकार दिया जाएगा.

इस मामले को लेकर आलाकमान ने निर्देश दिए हैं कि मामले को जल्द सुलझाया जाए. इसके लिए विधायकों की बात सुनने के बाद केंद्रीय पर्यवेक्षक उन्हें अपनी रिपोर्ट सौंपेंगे. मलिकार्जुन खड़गे लगातार आलाकमान से संपर्क में हैं. इस बीच जयपुर पूर्व मंत्री शांति धारीवाल सीएमआर के लिए रवाना हो गए हैं. उनके साथ मंत्री महेश जोशी और प्रताप सिंह खाचरियावास भी हैं. वह गहलोत समर्थकों की राय लेकर पर्यवेक्षकों को देंगे. इधर, सीपी जोशी के घर गहलोत समर्थकों का डेरा लगा हुआ है. मंत्रियों-विधायकों ने डिनर करना शुरू कर दिया है.

मंत्री ने बीजेपी पर लगाया गंभीर आरोप
इस राजनीतिक उठापटक के बीच खाद्य मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने बीजेपी पर गंभीर आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि बीेजपी यहां सरकार गिराने में लगी हुई है. जो लोग इस्तीफा दे रहे हैं उनसे हमारे परिवार के मुखिया बात करेंगे. उनकी नाराजगी दूर हो जाएगी. इस मामले पर सीएम अशोक गहलोत और आलाकमान के बीच बैठक की पूरी तैयारी थी. आरोप लगाया जा रहा है कि पार्टी हमारी सुनती नहीं. फैसले अपने आप ले लिए जाते हैं. खाचरियावास ने कहा, जरूरत होगी तो हम दिल्ली भी जाएंगे. हमें क्या करना है ये हम तय करेंगे. राहुल गांधी कहेंगे तो जान भी दे देंगे. हमारे विधायक नाराज नहीं होने चाहिए. ये बीजेपी का षड्यंत्र है. 100 से ज्यादा विधायक एक साथ हैं.

सोनिया-राहुल हमारे नेता- खाचरियावास
खाचरियावास ने कहा- सोनिया, राहुल और अशोक गहलोत हमारे नेता हैं. वो कहेंगे तो सड़क पर उतरेंगे. खाचरियावास ने कहा कि मैं सीएम पद की रेस में नहीं हूं. मैं एक कांग्रेसी कार्यकर्ता हूं. वो विधायक ये कह रहे हैं कि जो 102 विधायक हैं उनमे से किसी एक को सीएम बना दिया जाए. अशोक गहलोत को लेकर खाचरियावास ने कहा कि उनके पास अभी दो पद कहा हैं. अभी तो एक ही पद सीएम का है. पहले वे राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव तो लड़ें. उसके बाद देखेंगे.

(इनपुट- अरुण सिंह)

Tags: Jaipur news, Rajasthan news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें