Home /News /rajasthan /

प्रदेश में जल्द ही नए सिरे से सिंगल विंडो सिस्टम तैयार किया जाएगा

प्रदेश में जल्द ही नए सिरे से सिंगल विंडो सिस्टम तैयार किया जाएगा

सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि उद्यमियों और कारोबारियों की सुविधा के लिए सरकार सिंगल विंडो सिस्टम को और अधिक मजबूत व पारदर्शी बनाएगी. फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि उद्यमियों और कारोबारियों की सुविधा के लिए सरकार सिंगल विंडो सिस्टम को और अधिक मजबूत व पारदर्शी बनाएगी. फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

प्रदेश में उद्योगों (Industries) के लिए जल्द ही नए सिरे से सिंगल विंडो सिस्टम (Single window system) तैयार किया जाएगा. सीएम अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने इस साल के अंत तक नए रूप में सिंगल विंडो सिस्टम लागू करने के निर्देश दिए हैं.

अधिक पढ़ें ...
जयपुर. प्रदेश में उद्योगों (Industries) के लिए जल्द ही नए सिरे से सिंगल विंडो सिस्टम (Single window system) तैयार किया जाएगा. सीएम अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने इस साल के अंत तक नए रूप में सिंगल विंडो सिस्टम लागू करने के निर्देश दिए हैं. सीएम अशोक गहलोत ने मंगलवार को सीएमओ (CMO) में उद्योग विभाग की समीक्षा (Analysis) की. सीएम ने कहा कि राज्य सरकार का प्रयास है कि राजस्थान में अधिक से अधिक उद्योग स्थापित (Established) हों.

नया सिंगल विंडो सिस्टम और अधिक मजबूत व पारदर्शी होगा
सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि उद्यमियों और कारोबारियों की सुविधा के लिए सरकार सिंगल विंडो सिस्टम को और अधिक मजबूत व पारदर्शी बनाएगी. सिंगल विंडो सिस्टम में सुधार से उद्यमियों को अपना उद्योग स्थापित करने में आने वाली कठिनाइयों से निजात मिलेगी और एक ही स्थान पर आवेदन कर वे अपना उद्यम शुरू कर सकेंगे.

औद्योगिक क्षेत्रों के लिए ऐसी दीर्घकालिक नीति बनाएं
मुख्यमंत्री ने बैठक में निर्देश दिए कि रीको प्रदेश में नए औद्योगिक क्षेत्रों के लिए ऐसी दीर्घकालिक नीति बनाएं जिससे निवेशकों को अपने उद्योगों के लिए अनुकूल स्थान के साथ ही उचित दामों पर भूमि मिल सके. इससे उद्योगों का विस्तार करने में आसानी होगी और अधिक से अधिक रोजगार सृजित होंगे. उन्होंने कहा कि पॉलिसी में ऐसे प्रावधान भी शामिल करें जिससे किसी उद्योग के बन्द होने पर उसमें काम करने वाले श्रमिकों एवं अन्य कामगारों के हित सुरक्षित रहें.

सीएम ने उद्यमियों से प्राप्त हुए निवेश प्रस्तावों की जानकारी ली
बैठक में बताया गया कि नए सिंगल विंडो सिस्टम को इस प्रकार तैयार किया जा रहा है जिससे उद्यमियों को वन स्टॉप सॉल्यूशन मिलेगा. जल्द ही इसकी तमाम प्रक्रियाएं पूरी कर ली जाएंगी. मुख्यमंत्री ने एमएसएमई उद्यमियों की बाधाएं दूर करने के लिए राज्य सरकार द्वारा लागू किए गए एमएसएमई एक्ट के बाद उद्यमियों से प्राप्त हुए निवेश प्रस्तावों के बारे में भी जानकारी ली.

स्थानीय निकाय चुनाव: हाईब्रिड फॉर्मूले का विवाद पहुंचा सोनिया गांधी के पास

कांग्रेस: चुनाव मॉनिटरिंग सेल ने पकड़ी राजस्थान के नेताओं की कारस्तानी

Tags: Ashok gehlot, Congress, Jaipur news, Rajasthan news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर