लाइव टीवी

प्रदेश में जल्द ही नए सिरे से सिंगल विंडो सिस्टम तैयार किया जाएगा

Goverdhan Chaudhary | News18 Rajasthan
Updated: October 22, 2019, 5:19 PM IST
प्रदेश में जल्द ही नए सिरे से सिंगल विंडो सिस्टम तैयार किया जाएगा
सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि उद्यमियों और कारोबारियों की सुविधा के लिए सरकार सिंगल विंडो सिस्टम को और अधिक मजबूत व पारदर्शी बनाएगी. फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

प्रदेश में उद्योगों (Industries) के लिए जल्द ही नए सिरे से सिंगल विंडो सिस्टम (Single window system) तैयार किया जाएगा. सीएम अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने इस साल के अंत तक नए रूप में सिंगल विंडो सिस्टम लागू करने के निर्देश दिए हैं.

  • Share this:
जयपुर. प्रदेश में उद्योगों (Industries) के लिए जल्द ही नए सिरे से सिंगल विंडो सिस्टम (Single window system) तैयार किया जाएगा. सीएम अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने इस साल के अंत तक नए रूप में सिंगल विंडो सिस्टम लागू करने के निर्देश दिए हैं. सीएम अशोक गहलोत ने मंगलवार को सीएमओ (CMO) में उद्योग विभाग की समीक्षा (Analysis) की. सीएम ने कहा कि राज्य सरकार का प्रयास है कि राजस्थान में अधिक से अधिक उद्योग स्थापित (Established) हों.

नया सिंगल विंडो सिस्टम और अधिक मजबूत व पारदर्शी होगा
सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि उद्यमियों और कारोबारियों की सुविधा के लिए सरकार सिंगल विंडो सिस्टम को और अधिक मजबूत व पारदर्शी बनाएगी. सिंगल विंडो सिस्टम में सुधार से उद्यमियों को अपना उद्योग स्थापित करने में आने वाली कठिनाइयों से निजात मिलेगी और एक ही स्थान पर आवेदन कर वे अपना उद्यम शुरू कर सकेंगे.

औद्योगिक क्षेत्रों के लिए ऐसी दीर्घकालिक नीति बनाएं

मुख्यमंत्री ने बैठक में निर्देश दिए कि रीको प्रदेश में नए औद्योगिक क्षेत्रों के लिए ऐसी दीर्घकालिक नीति बनाएं जिससे निवेशकों को अपने उद्योगों के लिए अनुकूल स्थान के साथ ही उचित दामों पर भूमि मिल सके. इससे उद्योगों का विस्तार करने में आसानी होगी और अधिक से अधिक रोजगार सृजित होंगे. उन्होंने कहा कि पॉलिसी में ऐसे प्रावधान भी शामिल करें जिससे किसी उद्योग के बन्द होने पर उसमें काम करने वाले श्रमिकों एवं अन्य कामगारों के हित सुरक्षित रहें.

सीएम ने उद्यमियों से प्राप्त हुए निवेश प्रस्तावों की जानकारी ली
बैठक में बताया गया कि नए सिंगल विंडो सिस्टम को इस प्रकार तैयार किया जा रहा है जिससे उद्यमियों को वन स्टॉप सॉल्यूशन मिलेगा. जल्द ही इसकी तमाम प्रक्रियाएं पूरी कर ली जाएंगी. मुख्यमंत्री ने एमएसएमई उद्यमियों की बाधाएं दूर करने के लिए राज्य सरकार द्वारा लागू किए गए एमएसएमई एक्ट के बाद उद्यमियों से प्राप्त हुए निवेश प्रस्तावों के बारे में भी जानकारी ली.
Loading...

स्थानीय निकाय चुनाव: हाईब्रिड फॉर्मूले का विवाद पहुंचा सोनिया गांधी के पास

कांग्रेस: चुनाव मॉनिटरिंग सेल ने पकड़ी राजस्थान के नेताओं की कारस्तानी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 22, 2019, 5:19 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...