Assembly Banner 2021

Rajasthan: निशानेबाज मानवादित्य ने एक बार फिर दिखाया दम, स्वर्ण पदक पर लगाया निशाना

निशानेबाजी में राजस्थान में मानवादित्य समेत कई अन्य खिलाड़ी भी राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा रहे हैं.

निशानेबाजी में राजस्थान में मानवादित्य समेत कई अन्य खिलाड़ी भी राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा रहे हैं.

मरुधरा के प्रसिद्ध निशानेबाज मानवादित्य राठौड़ (Shooter Manavaditya Rathore) ने एक बार फिर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है. मानवेन्द्र ने जयपुर में वीकेंड प्रतियोगिता में शानदार स्कोर के साथ स्वर्ण पदक (Gold medal) अपने नाम किया है.

  • Share this:
जयपुर. कोविड-19 महामारी (COVID-19) के प्रभाव के कारण करीब एक वर्ष तक फील्ड ट्रेनिंग से दूर रहने के बाद राजस्थान के प्रसिद्ध युवा निशानेबाज मानवादित्य राठौड़ (Shooter Manavaditya Rathore) ने मैदान पर लौटते ही एक बार फिर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा लिया है. जयपुर में आयोजित वीकेंड प्रतियोगिता में 70/75 के शानदार स्कोर के साथ स्वर्ण पदक (Gold medal) जीतकर मानवादित्य ने साबित कर दिया कि कोरोना का प्रकोप उनके मजबूत इरादों को डिगा नहीं पाया है.

बीते एक वर्ष में प्रेक्टिस का बेहद सीमित मौका मिलने के बावजूद सभी निशानेबाजों ने इस प्रतियोगिता में बेहतरीन प्रदर्शन किया. मानवादित्य ने बड़े अंतराल के साथ शीर्ष स्थान प्राप्त करके स्वर्ण पदक जीता. वहीं देवांश थावरिया को रजत और आदित्य भारद्वाज को कांस्य पदक मिला. इन दोनों का स्कोर 68/75 रहा. इस प्रतियोगिता को आगामी 5 मार्च से शुरू होने जा रही राजस्थान स्टेट चैम्पियनशिप के अभ्यास की तरह देखा जा रहा है. इसमें खिलाड़ियों ने अपना दमखम दिखाते हुए कोरोना को पटखनी दे दी है. मानवादित्य का प्रदर्शन इसमें विशेष रूप से उल्लेखनीय रहा और आगामी राज्यस्तरीय मुकाबले में छा जाने के लिए वे पूरी तरह तैयार दिखाई दे रहे हैं.

अन्य खेलों में भी राजस्थान की प्रतिभायें सामने आ रही हैं
उल्लेखनीय है कि निशानेबाजी में राजस्थान में मानवादित्य समेत कई अन्य खिलाड़ी भी राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा चुके हैं. वहीं क्रिकेट तथा अन्य खेलों में भी राजस्थान में नई-नई प्रतिभायें उभर रही हैं. पिछले कुछ समय से प्रदेश की गहलोत सरकार खेल और खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के लिये नये कदम उठा रही है. इस कड़ी में हाल ही में कई राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों को सरकारी महकमों में अच्छे पदों पर सीधी नियुक्तियां भी दी गई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज