Rajasthan : खेल मंत्री ने 'खेल' करने की कोशिश में जुटे कांग्रेसी नेताओं को चेताया, कही ये बड़ी बात...
Jaipur News in Hindi

Rajasthan : खेल मंत्री ने 'खेल' करने की कोशिश में जुटे कांग्रेसी नेताओं को चेताया, कही ये बड़ी बात...
अशोक चांदना (फाइल फोटो) ने कहा कि एमपी में बीजेपी में गए कांग्रेसियों का हाल देखें.

सीएम से मिलने के बाद खेल मंत्र अशोक चांदना ने कांग्रेस के नेताओं को आगाह करते हुए कहा है कि जिन नेताओं के पास बीजेपी से फोन आ रहे हैं, वे मध्य प्रदेश में कांग्रेस छोड़कर भाजपा गए ज्योतिरादित्य और अन्य विधायकों की दुर्गति देख लें.

  • Share this:
जयपुर : खेल मंत्री अशोक चांदना (Sports Minister Ashok Chandna) ने एक बड़ा बयान दिया है. यह बयान उन्होंने सीएम अशोक गहलोत से मिलने के बाद दिया है. चांदना ने कांग्रेस के नेताओं को आगाह करते हुए कहा है कि जिन नेताओं के पास बीजेपी से फोन आ रहे हैं, वे मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में कांग्रेस (Congress) छोड़कर गए ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) और अन्य विधायकों की दुर्गति देख लें. उन्होंने कहा कि राजस्थान में भी कुछ नेता मंसूबे पालकर बैठे हैं. यहां भी कई नेता ऐसे हैं जिनको कांग्रेस ने सबकुछ दिया, फिर भी वे बीजेपी से संपर्क कर कुछ मंसूबे पाले बैठे हैं, एमपी में कांग्रेस छोड़कर जाने वाले कहीं के नहीं रहेंगे, यह यहां के कुछ नेताओं को भी सोचना चाहिए.

आज रात सीएम आवास पर फिर होगी बैठक

राजस्थान (Rajasthan) के सीएम अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) के निवास पर आज फिर उन मंत्रियों और विधायकों की बैठक बुलाई गई है, जो जयपुर (Jaipur) में मौजूद हैं. यह बैठक रात 9 बजे होगी. इस बैठक में ताजा राजनीतिक घटनाक्रम पर चर्चा होगी.



मुख्यमंत्री ने किया ट्वीट
इस बीच, राजस्थान पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (SOG) के मामला दर्ज किए जाने और उसके बाद सीएम समेत कई नेताओं को भेजे गए नोटिस की मीडिया हाउस में हुई रिपोर्टिंग को लेकर सीएम अशोक गहलोत का एक ट्वीट सामने आया है. गहलोत ने लिखा है 'एसओजी को जो कांग्रेस विधायक दल ने बीजेपी नेताओं द्वारा खरीद-फरोख्त की शिकायत की थी उस संदर्भ में मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री, चीफ व्हिप एवम अन्य कुछ मंत्री व विधायकों को सामान्य बयान देने के लिए नोटिस आए हैं। कुछ मीडिया द्वारा उसको अलग ढंग से प्रस्तुत करना उचित नहीं है।'



आपको बता दें कि राजस्थान में सरकार गिराने के लिए विधायकों की खरीद फरोख्त को लेकर राजस्थान पुलिस (Police) के स्पेशल आपरेशन ग्रुप ने बड़ी कार्रवाई की है. एसओजी ने इस मामले में केस दर्ज किया है. इसके बाद कांग्रेस के 12 विधायक दिल्ली पहुंचे हैं. डिप्टी सीएम सचिन पायलट (Deputy CM Sachin Pilot) पहले से ही दिल्ली में मौजूद हैं. बताया जा रहा है कि सचिन पायलट और बाकि 12 विधायक सीएम अशोक गहलोत से खफा हैं. ये सभी आज पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी से मिल सकते हैं. बताया जा रहा है कि सचिन पायलट एसओजी की एफआईआर में सरकार गिराने की साजिश में उन पर निशाना साधने से खफा हैं.

इस बीच कांग्रेस ने उन तीन निर्दलीय विधायकों की संबद्धता समाप्त कर दी, जिनके खिलाफ एसओजी ने खरीद-फरोख्त का मामला दर्ज किया है. अब तक ये तीनों सुरेश टाक, खुशवीर जोजावर और ओम प्रकाश हुडला गहलोत सरकार को समर्थन दे रहे थे, लेकिन एसओजी ने तीनों के खिलाफ खरीद फरोख्त मामले में केस दर्ज कर लिया है. तीनों पर आरोप है कि सरकार गिराने के लिए विधायकों की खरीद-फरोख्त की कोशिश की.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading