Home /News /rajasthan /

हिंदी मीडियम से की शुरुआती पढ़ाई, अब Google में मिला 3.30 करोड़ का शानदार पैकेज

हिंदी मीडियम से की शुरुआती पढ़ाई, अब Google में मिला 3.30 करोड़ का शानदार पैकेज

Sridhar Chandan Ajmer Google Job: राजस्थान के श्रीधर चंदन को गूगल में मिला 3.30 करोड़ का पैकेज.

Sridhar Chandan Ajmer Google Job: राजस्थान के श्रीधर चंदन को गूगल में मिला 3.30 करोड़ का पैकेज.

Sridhar Chandan Ajmer 3 Crore Google Package: राजस्थान (Rajasthan News) के अजमेर के रहने वाले श्रीधर चंदन (Sridhar Chandan) ने पूरे देश का नाम रोशन किया है. श्रीधर को गूगल से सालाना 3.30 करोड़ का पैकेज मिला है. उन्हें सीनियर ग्रुप इंजीनियर के पद पर पोस्टिंग मिली है. फिलहाल, श्रीधर न्यूयॉर्क की एक कंपनी में जॉब कर रहे हैं. श्रीधर की इस सफलता से परिवार में खुशी का माहौल है. पिता का कहना है कि श्रीधर पढ़ाई के प्रति काफी फोकस्ड था. वह किसी की नहीं सुनता था. अपनी मेहनत से उसने यह मुकाम हासिल किया है. उनकी नियुक्ति के बाद परिवार को शहर भर से काफी बधाइयां मिल रही हैं.

अधिक पढ़ें ...

जयपुर. अजमेर (Ajmer) के श्रीधर चंदन (Sridhar Chandan) ने सफलता का नया आयाम गढ़ा है. गूगल में श्रीधर को सालाना पैकेज 3.30 करोड़ (Google Package) का पैकेज मिला है. उन्हें सीनियर ग्रुप इंजीनियर पद पर पोस्टिंग मिली है. अभी न्यूयार्क की एक कंपनी में बतौर इंजीनियर काम कर रहे हैं. श्रीधर ने अजमेर के सेन्ट पॉल स्कूल से अपनी पढ़ाई की शुरुआत की. इसके बाद पुणे से कंप्यूटर साइंस में बीई किया. परिवार का कहना है कि श्रीधर बचपन से ही अपनी पढ़ाई पर काफी फोकस किया करते थे. पढ़ाई का इतना जुनून था कि वह किसी की नहीं सुनते थे.

पढ़ाई पूरी करने के बाद श्रीधर ने हैदराबाद में इंफोसिस जॉइन की. नौकरी के साथ उन्होंने आगे की पढ़ाई भी की. 2012 में अमेरिका की वर्जीनिया टेक यूनिवर्सिटी से मास्टर की डिग्री हासिल की. उसके बाद अमेरिका की ही एक कंपनी में जॉब करने लगे. 2021 में कुछ ब्रेक लेकर पढ़ाई कि और अब गूगल में उनका सिलेक्शन हो गया है.

हिंदी मीडियम में हुई शुरुआती पढ़ाई

परिवार का कहन है कि श्रीधर की शुरुआती पढ़ाई हिंदी मीडियम में हुई. फिर 8वीं कक्षा की मेरिट लिस्ट में उसका नाम आया. आदर्श स्कूल से 12वीं पास और फिर एआईईईई में सिलेक्शन हुआ. परिवार का कहना है कि बेटे ने बचपन से ही काफी मेहनत की. उसकी लकड़ी और कोयले की टाल थी. 10-12 से साल की उम्र उसने यहीं से काम शुरू किया. इसके बाद इंजीनियरिंग की. फिर गुजरात और सूरतगढ़ गंगानगर में नौकरी की. उसे सिंचाई विभाग में इंजीनियर की नौकरी भी मिली थी.

ये भी पढ़ें:  2023 पर BJP की डिजिटल नजर, मोबाइल पर होगा हर बूथ का लाइव डाटा, PM मोदी रखेंगे सीधी नजर

श्रीधर की मां का कहना है कि बेटे गूगल में सीनियर ग्रुप इंजीनियर के पद पर नियुक्त हुआ है, इस बात की बहुत खुशी है. बेटा बचपन से ही पढ़ाई में इंटेलिजेंट था. परिवार का कहना है कि चाय और खाना टाइम पर नहीं दो तो श्रीधर नाराज हो जाता था. संडे के दिन भी सुबह जल्दी उठता था. तो वहीं बड़े भाई का कहना है कि श्रीधर बचपन से ही पढ़ाई पर काफी फोकस करता था. श्रीधर शुरू से ही पढ़ाई के प्रति इतने फोकस्ड थे कि परिवार में ना तो वह मां की सुनते थे और ना ही परिवार के सदस्यों की. उसकी नियुक्ति के बाद से ही शहर भर से बधाइयां मिल रही हैं. हमे भी श्रीधर पर काफी गर्व है. फिलहाल श्रीधर न्यूयार्क में पत्नी भावी टेकचंदानी और बेटे के साथ रहते हैं.

Tags: Ajmer news, Google, Rajasthan news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर