• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • प्रदेश बीजेपी ने बढ़ाया अपना कुनबा, 33 लाख से ज्यादा सदस्य बनाने का दावा

प्रदेश बीजेपी ने बढ़ाया अपना कुनबा, 33 लाख से ज्यादा सदस्य बनाने का दावा

राजस्थान में बीजेपी संगठन। फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

राजस्थान में बीजेपी संगठन। फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

लोकसभा चुनाव की जीत से उत्साहित बीजेपी ने अब राजस्‍थान में अपना कुनबा और बढ़ा लिया है. पार्टी की ओर से 6 जुलाई से शुरू किए सदस्यता अभियान में अब तक प्रदेशभर में 33 लाख से ज्यादा सदस्य बनाए जाने का दावा किया गया है.

  • Share this:
लोकसभा चुनाव की जीत से उत्साहित बीजेपी ने अब प्रदेश में अपना कुनबा और बढ़ा लिया है. 6 जुलाई से शुरू सदस्यता अभियान में अब तक प्रदेशभर में 33 लाख से ज्यादा सदस्य बनाए जाने का दावा किया गया है. प्रदेश बीजेपी मुख्यालय में वॉर रूम के जरिए सदस्यता अभियान की मॉनिटरिंग की जा रही.

दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी होने का दावा करने वाली बीजेपी ने अभी सदस्यता अभियान चला रखा है. इसमें दो तरह के सदस्य बनाए जा रहे हैं. एक सक्रिय तो दूसरे साधारण सदस्य. सदस्य बनने वालों का डिजिटल तकनीक के माध्यम से डाटा संकलित किया जा रहा है. इनका प्रदेश मुख्यालय के जरिए राष्ट्रीय बीजेपी मुख्यालय द्वारा वेरिफिकेशन किया जा रहा है. इसके लिए प्रदेश मुख्यालय पर वॉर रूम बनाया गया. वार रूम में एक बड़ी टीम के माध्यम से सदस्यता अभियान की मॉनिटरिंग की जा रही है.

85 लाख से ज्यादा सदस्य बनाए जाएंगे
पार्टी के प्रदेश मंत्री मुकेश दाधीच ने दावा किया कि प्रदेश में लगभग साढ़े चार करोड़ मतदाताओं में से नए और पुराने बने बीजेपी के सदस्यों को मिलाकर 85 लाख से ज्यादा सदस्य बनाए जाएंगे. वॉर रूम में संगठनात्मक जिलों के अध्यक्ष और संयोजक समेत अभियान से जुड़े लोगों से फीडबैक लिया जाता है. सदस्यता अभियान में ढिलाई बरतने वालों को पदाधिकारियों द्वारा मुख्यालय से ताकीद किया जाता है.

12 अगस्त से 30 अगस्त तक सक्रिय सदस्यता अभियान
सदस्यता अभियान के प्रदेश संयोजक सतीश पूनिया ने हर जिले में तीन सदस्यों की सत्यापन समिति का गठन किया है. इसमें एक जिला संयोजक और दो सदस्य बनाए गए है. प्राथमिक सदस्यता अभियान 20 अगस्त तक चलेगा. वहीं, सक्रिय सदस्यता अभियान 12 अगस्त से 30 अगस्त तक चलाया जाएगा.

पाकिस्तानी बोल- जिसको जाना है वो जाए, यह अंतिम ट्रेन है 

थार एक्सप्रेस से पाकिस्तान से जोधपुर पहुंचे यात्री हुए भावुक

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज