लाइव टीवी

एशियन और नेशनल गेम्स की तर्ज पर जनवरी में होंगे राज्य खेल, SMS स्टेडियम में होगा आयोजन

Mahesh Dadhich | News18 Rajasthan
Updated: October 21, 2019, 6:44 PM IST
एशियन और नेशनल गेम्स की तर्ज पर जनवरी में होंगे राज्य खेल, SMS स्टेडियम में होगा आयोजन
सोमवार को खेल मंत्री अशोक चांदना ने खेल संघों के साथ बैठक कर तैयारियों से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की. फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

सीएम अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) की बजट घोषणा (Budget announcement) के मुताबिक आगामी जनवरी में राज्य खेलों (State games) का आयोजन किया जाएगा. इसके लिए खेल परिषद (Sports council) तैयारियों में जुट गया है. खेल संघों (Sports associations) के सुझावों के साथ इन महामुकाबलों की तैयारियों को अमलीजामा पहनाया जाएगा.

  • Share this:
जयपुर. सीएम अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) की बजट घोषणा (Budget announcement) के मुताबिक आगामी जनवरी में राज्य खेलों (State games) का आयोजन किया जाएगा. इसके लिए खेल परिषद (Sports council) तैयारियों में जुट गया है. खेल संघों (Sports associations) के सुझावों के साथ इन महामुकाबलों की तैयारियों को अमलीजामा पहनाया जाएगा. राज्य खेलों के लिए सभी जिलों में ट्रायल के आधार (Trial basis) पर खिलाड़ियों का चयन (Selection) किया जाएगा.

आयोजन 2 से 7 जनवरी तक है प्रस्तावित
खेल विभाग ने प्रदेश में राज्य खेलों की तैयारियां शुरू कर दी है. अगले वर्ष 2 से 7 जनवरी तक इन खेलों के आयोजन राजधानी जयपुर में स्थित सवाई मानसिंह स्टेडियम में कराया जाना प्रस्तावित है. राज्य खेलों में भाग लेने के लिए जिले स्तर पर दिसंबर तक 3 दिवसीय ट्रायल्स होंगे. उसके आधार पर खिलाड़ियों का चयन होगा. खेलों इंडिया से पहले होने वाले इन खेलों के आयोजन से प्रदेश के खिलाड़ियों को एक बड़े टूनामेंट में खेलने और पर्याप्त तैयारियों का मौका मिल सकेगा. इससे खेलों इंडिया में भी राजस्थान पदक की उम्मीदें कर सकता है.

खेल मंत्री अशोक चांदना ने खेल संघों के साथ की बैठक

इस आयोजन के लिए प्रत्येक खेल संघ में एक निदेशक नियुक्त करने की तैयारियां की गई है. इसके साथ ही खेल संघों से 24 अक्टूबर तक खेल परिषद ने सुझाव भी मांगे हैं. उसके आधार पर आगे की तैयारियों को मूर्त रूप दिया जाएगा. सोमवार को खेल मंत्री अशोक चांदना ने खेल संघों के साथ बैठक कर तैयारियों से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की.

विश्वविद्यालयों और कॉलेजों को भी जोड़ जा रहा है
खेल परिषद इस आयोजनों में भागीदारी के लिए ना सिर्फ खेल संघों को बल्कि विभिन्न विश्वविद्यालयों और कॉलेजों को भी जोड़ जा रहा है ताकि उनके सुझावों के आधार पर बड़े स्तर पर तैयारियां सुनिश्चित की जा सके. खेल संघों की मानें तो इससे प्रदेश में खेलों के प्रति एक सकारात्मक माहौल तैयार होगा, जिससे प्रदेश के खिलाड़ियों को राज्य स्तर पर एक बेहतरीन प्लेटफार्म मिल सकेगा.
Loading...

कर्मचारियों-पेंशनर्स को आज मिलेगा दिवाली गिफ्ट! सरकार कर सकती है DA की घोषणा

12 बरसों से बिछड़े भाई जब आपस में मिले तो आंखें हुईं नम

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 21, 2019, 6:42 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...