लाइव टीवी
Elec-widget

ब्यूरोक्रेट्स को सेंट्रल डेपुटेशन पर भेजने पर नरम हुई राज्य सरकार

Prem Meena | News18 Rajasthan
Updated: November 12, 2019, 1:04 PM IST
ब्यूरोक्रेट्स को सेंट्रल डेपुटेशन पर भेजने पर नरम हुई राज्य सरकार
वर्तमान में एक दर्जन आईएएस और आईपीएस अफसरों ने सेंट्रल डेपुटेशन पर जाने के लिए आवेदन कर रखा है.

सीएम अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने पूर्व सीएम वसुंधरा राजे (Former CM Vasundhara Raje) के प्रिंसिपल सेक्रेटरी रहे वरिष्ठ आईएएस अधिकारी तन्मय कुमार (Tanmay Kumar) को सेंट्रल डेपुटेशन पर जाने की अनुमति (Permission) प्रदान कर दी है.

  • Share this:
जयपुर. राज्य सरकार (State government) आईएएस अफसरों (IAS Officers) को सेंट्रल डेपुटेशन (Central deputation) पर भेजने के लिए अब नरम (Soft) हो गई है. सीएम अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने पूर्व सीएम वसुंधरा राजे (Former CM Vasundhara Raje) के प्रिंसिपल सेक्रेटरी रहे वरिष्ठ आईएएस अधिकारी तन्मय कुमार (Tanmay Kumar) को सेंट्रल डेपुटेशन पर जाने की अनुमति (Permission) प्रदान कर दी है. हाल ही में सरकार ने केंद्र की मांग (Demand) को नकारते हुए आईएएस अफसरों को सेंट्रल डेपुटेशन भेजने से साफ शब्दों में इंकार (Refuse) कर दिया था.

तीन आईएएस अधिकारियों को दी एनओसी
राज्य में सत्ता परिवर्तन होने के बाद तन्मय कुमार को सचिवालय से बाहर  बीकानेर पोस्टिंग दी गई थी. तन्मय कुमार ने सेंट्रल डेपुटेशन पर जाने के लिए आवेदन किया था, लेकिन सरकार ने उन्हें अनुमति प्रदान नहीं की थी. अब करीब 9 महीने बाद सीएम ने तन्मय कुमार को सेंट्रल डेपुटेशन पर जाने की अनुमति प्रदान कर दी है. सरकार ने राजस्व विभाग के प्रमुख शासन सचिव संजय मल्होत्रा और वरिष्ठ आईएएस अधिकारी सांवरमल वर्मा को भी सेंट्रल डेपुटेशन पर जाने की अनुमति प्रदान कर दी है.

एक दर्जन आईएएस और आईपीएस ने कर रखा है आवेदन

3 अफसरों को सेंट्रल डेपुटेशन भेजने की एनओसी प्रदान करने के बाद अब ऐसा लग रहा है कि सीएम जल्द ही उन आईएएस अफसरों को भी सेंट्रल डेपुटेशन भेजने की अनुमति प्रदान कर देंगे, जिन्होंने सरकार के समक्ष इसके लिए आवेदन किया है. वरिष्ठ आईएएस अधिकारी प्रवीण गुप्ता, भास्कर ए सावंत और सिद्धार्थ महाजन समेत एक दर्जन आईएएस और आईपीएस अफसरों  ने सेंट्रल डेपुटेशन पर जाने के लिए आवेदन कर रखा है.

पूर्व में केंद्र ने मांगे थे सरकार से आईएएस अधिकारी
उल्लेखनीय है कि पूर्व में केंद्रीय कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग ने अधिकारियों की कमी को पूरा करने के लिए राज्य सरकार से आईएएस अफसर सेंट्रल डेपुटेशन पर भेजने का अनुरोध किया था. गहलोत सरकार का कहना था कि प्रदेश में वरिष्ठ आईएएस अफसरों का टोटा है. इसलिए उन्हें केंद्र में जाने की अनुमति नहीं दी जा सकती है.
Loading...

निकाय चुनाव: BJP ने तैयार की रणनीति, इन 10 दिग्गज नेताओं को उतारा मैदान में

29 नवंबर से सेना करेगी दूसरा बड़ा युद्धाभ्यास, पहली बार शामिल होंगे ये हथियार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 12, 2019, 12:59 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...