राजे सरकार को बड़ी राहत, 31 अगस्त तक मिली तबादलों में छूट

चुनाव आयोग ने विधानसभा चुनाव को देखते हुए 21 मई को मुख्य सचिव डीबी गुप्ता को पत्र लिखा था, जिसमें चुनाव से जुड़े अफसरों को उनके गृह जिले से हटाने और 31 जनवरी 2019 को तीन से चार वर्ष पूर्ण करने वाले अफसरों को 30 जून तक हटाने को कहा था.

Prem Meena
Updated: June 13, 2018, 10:33 AM IST
राजे सरकार को बड़ी राहत, 31 अगस्त तक मिली तबादलों में छूट
राजस्थान सचिवालय
Prem Meena
Updated: June 13, 2018, 10:33 AM IST
केंद्रीय निर्वाचन आयोग ने राज्य सरकार को बड़ी राहत देते हुए 31 अगस्त तक तबादलों में छूट प्रदान कर दी है.  आयोग ने मंगलवार को कार्मिक विभाग के प्रस्ताव का जवाब दे दिया था. राज्य सरकार ने कार्मिक विभाग के माध्यम से केंद्रीय निर्वाचन आयोग को प्रस्ताव भिजवाया था, जिसमें राज्य सरकार ने आयोग से प्रदेश में तीन साल से एक ही जगह पर जमे अफसरों के तबादले करने के लिए 30 सिंतबर तक की छूट मांगी थी.

प्रदेश में सरकार की और इन दिनों न्याय आपके द्वार अभियान, किसान कर्ज माफी शिविर और मुख्यमंत्री जल स्वालंबन अभियान चल रहा है. इसको देखते हुए सरकार अभी प्रशासन में भारी फेरबदल करने को इच्छुक नहीं है. ऐसे में सरकार ने केंद्रीय निर्वाचन आयोग से कार्मिक विभाग के अधिकारियों के तबादले करने के लिए तीन माह की ढील देने की मांग की थी.

चुनाव आयोग ने विधानसभा चुनाव को देखते हुए 21 मई को मुख्य सचिव डीबी गुप्ता को पत्र लिखा था, जिसमें चुनाव से जुड़े अफसरों को उनके गृह जिले से हटाने और 31 जनवरी 2019 को तीन से चार वर्ष पूर्ण करने वाले अफसरों को 30 जून तक हटाने को कहा था. इसके दायरे में आईएएस, आईपीएस, आरएएस, आरपीएस सहित बड़ी संख्या में अफसर आ रहे थे. सरकार चाहती थी कि ऐसे अफसरों का तबादला जून के बजाय सिंतबर मे किया जाएगा.

 

यह भी पढ़ें-  कैबिनेट बैठक : अनुकंपा नौकरी लगी महिलाओं को मिलेगा वेतन और पेंशन पर डीए

यह भी पढ़ें-  जोधपुर की डॉ. सोनल परिहार ने मिसेज अर्थ इंटरनेशनल 2018 का खिताब जीतकर रचा इतिहास

यह भी पढ़ें-  किसानों ने निकाला प्याज के भंडारण का हल, 4 से 5 माह तक रखा जा सकता है सुरक्षित
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर