होम /न्यूज /राजस्थान /OMG: लिफ्ट यूं भी हो सकती है जानलेवा, जयपुर की घटना से लें सबक, उपयोग करते समय बरते सावधानी

OMG: लिफ्ट यूं भी हो सकती है जानलेवा, जयपुर की घटना से लें सबक, उपयोग करते समय बरते सावधानी

हादसे का शिकार कुशाग्र मिश्रा कंप्यूटर साइंस सेकंड ईयर का स्टूडेंट था.

हादसे का शिकार कुशाग्र मिश्रा कंप्यूटर साइंस सेकंड ईयर का स्टूडेंट था.

Jaipur News in Hindi: राजस्थान की राजधानी जयपुर में हुए लिफ्ट हादसे में एक युवक की दर्दनाक मौत हो गई. युवक ने नीचे जाने ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

जयपुर के भांकरोटा इलाके में हुआ हादसा
जयपुर की माय हवेली सोसायटी की घटना
युवक उत्तर प्रदेश के वाराणसी का रहने वाला था

विष्णु शर्मा.

जयपुर. राजधानी जयपुर (Jaipur) में एक कॉलेज के स्टूडेंट की बहुमंजिला बिल्डिंग में 11वीं मंजिल पर लिफ्ट (Lift) के चैंबर में गिरने से दर्दनाक मौत हो गई. हादसे का शिकार कुशाग्र मिश्रा उत्तर प्रदेश के वाराणसी का रहने वाला था. वह जयपुर में एक निजी यूनिवर्सिटी में कंप्यूटर साइंस सेकंड ईयर का स्टूडेंट था. भांकरोटा इलाके में हुए इस हादसे के बाद सोसायटी के वाशिंदे आक्रोशित हो गए. उन्होंने इसको लेकर विरोध प्रदर्शन किया. स्टूडेंट के शव का पोस्टमार्टम करवाकर उसे परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया है.

पुलिस के अनुसार हादसा रविवार देर रात को हुआ. हादसे का शिकार हुआ कुशाग्र मिश्रा अजमेर रोड पर माय हवेली सोसायटी में एक अपार्टमेंट में रहता था. घटना के समय वह 11वीं मंजिल पर था. उसने ऊपरी मंजिल से लिफ्ट बुलाने के लिए बटन दबाया. इस बीच तकनीकी खामी की वजह से लिफ्ट का दरवाजा खुल गया. लेकिन लिफ्ट नीचे नहीं आई. कुशाग्र ने समझा कि लिफ्ट आ गई. इसलिये कुशाग्र ने ज्योंही पैर आगे बढ़ाया वह 11वीं मंजिल से नीचे आ गिरा.

कुशाग्र ने एसएमएस अस्पताल में तोड़ा दम
हादसे के वक्त कुशाग्र के साथी वहीं दूसरी लिफ्ट के पास खड़े थे. उन्होंने आसपास मौजूद लोगों को सूचना दी. तब ग्राउंड फ्लोर पर लिफ्ट के चैंबर से लहूलुहान हालत में कुशाग्र को बाहर निकाला गया. उसे एसएमएस अस्पताल पहुंचाया गया. वहां गंभीर घायल कुशाग्र ने दम तोड़ दिया. इस पर पुलिस और अन्य लोगों ने उसके परिजनों को सूचना दी. सोमवार को परिजनों के यूपी से जयपुर पहुंचने पर शव का पोस्टमार्टम करवाया गया.

सोसायटी के लोगों ने किया विरोध प्रदर्शन
छात्र की मौत से गुस्साए सोसायटी में रहने वाले लोगों ने किया सोमवार को विरोध प्रदर्शन किया. उनका कहना था कि लिफ्ट का मेटेंनेंस नहीं करवाया जाता है. इसी लापरवाही के चलते कुशाग्र की दर्दनाक मौत हो गई. घटना के बाद सोसायटी में मातम पसर गया. उल्लेखनीय है कि लिफ्ट यह कोई पहला हादसा नहीं है. इससे पहले भी लिफ्ट की तकनीकी खामियों और लापरवाही के चलते पहले भी दर्दनाक हादसे हो चुके हैं. इस तरह के हादसे केवल सोसायटियों में ही नहीं बल्कि सरकारी कार्यालयों और अन्य बहुमंजिला इमारतों में हुए हैं.

Tags: Big accident, Jaipur news, Rajasthan news, Varanasi news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें