सुर्खियां: राजस्थान में NSUI का सफाया, अलवर डेयर चेयरमैन बर्खास्त, सीवर में करंट से 4 की मौत

News18Hindi
Updated: August 29, 2019, 9:27 AM IST
सुर्खियां: राजस्थान में NSUI का सफाया, अलवर डेयर चेयरमैन बर्खास्त, सीवर में करंट से 4 की मौत
राजस्थान से प्रकाशित प्रमुख समाचार पत्रों की सुर्खियां.

छात्रसंघ चुनाव के परिणामों (Rajasthan Student Union Results announced) के साथ जयपुर में 1.76 लाख के नकली नोटों की बरामदगी और अलवर डेयरी (Saras Dairy Alwar) के अध्यक्ष बन्नाराम की बर्खास्तगी के साथ उदयपुर में सीवर के चैंबर में करंट से 4 लोगों की मौत की खबरें सुर्खियों में शामिल हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 29, 2019, 9:27 AM IST
  • Share this:
राजस्थान में छात्रसंघ चुनाव के परिणामों (Rajasthan Student Union Results announced) के साथ गुरुवार को प्रमुख समचार पत्रों की सुर्खियों में आयुष्मान भारत महात्मा गांधी राजस्थान स्वास्थ्य बीमा योजना पर सरकार का फैसले की खबर भी प्रमुखता से प्रकाशित हुई है. जयपुर में 1.76 लाख के नकली नोटों की बरामदगी और अलवर डेयरी (Saras Dairy Alwar) के अध्यक्ष बन्नाराम की बर्खास्तगी के साथ उदयपुर में सीवर के चैंबर में करंट से 4 लोगों की मौत की खबरें भी सुर्खियों में शामिल हैं. जयपुर के सर्राफा बाजार में 1250 रुपए उछाल के साथ चांदी के भाव (Silver Rate Today) बुधवार को 48 हजार रुपए पहुंचने की खबर को भी दैनिक भास्कर (Dainik Bhaskar) ने अपने पहले पन्ने पर प्रकाशित किया है. वहीं राजस्थान पत्रिका (Rajasthan Patrika) ने 'कान्हा मटकी फोड़' कार्यक्रम में उपद्रव के बाद देर रात पथराव की खबर को अपनी पहली खबर बनाया है. गुरुवार को प्रकाशित प्रमुख समाचार पत्रों की टॉप-5 खबरें यहां पढ़ें...

राजस्थान मं NSUI साफ, 4 जगह निर्दलीय, 5 यूनिवर्सिटी में ABVP जीती

राजस्थान में बुधवार को जारी छात्रसंघ चुनाव परिणामों में एनएसयूआई (National Students' Union of India) को निराशा हाथ लगी. राजस्थान यूनिवर्सिटी (Rajasthan University) समेत चार यूनिविर्सटीज में निर्दलीय अध्यक्ष बने वहीं 5 यूनिवर्सिटीज में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् (Akhil Bharatiya Vidyarthi Parishad) प्रत्याशियों ने कब्जा जमाया.

अलवर डेयर चेयरमैन का बर्खास्त किया गया

सरकार ने बुधवार को बीजेपी सरकार में राजस्थान कॉपरेटिव डेयर फेडरेशन के चेयरमैन बने रुपेंग पाटीदार को हटा दिया. अलवर की सरस डेयरी के चेयरमैन बन्नराम मीणा को भी बर्खास्त कर दिया गया है. दैनिक भास्कर ने लिखा है कि बन्नाराम पर डेयरी की राशि मंत्री-विधायकों के स्वागत में खर्च करने  का आरोप है.

सीवर चैंबर में करंट दौड़ा, चार लोगों की मौत

उदयपुर में निर्माणाधीन सीवर के चैंबर में करंट दौड़ने से बुधवार को चार लोगों की मौत हो गई. हादसा शहर के मनवाखेड़ा मुख्य मार्ग पर स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत बनाए जा रहे सीवरेज चैंबर में उतरे लोगों के साथ हुआ. इनमें एक सुपरवाइजर, जेसीबी और ट्रैक्टर चालक और एक मजदूर की मौत हो गई.
Loading...



आयुष्मान और भामाशाह योजना मर्ज, 1 सितंबर से नए नाम से होगी चालू

कांग्रेस सरकार ने आयुष्मान और भामाशाह योजना मर्ज करने का फैसला लिया है. अब एक सितंबर से 'आयुष्मान भारत महात्मा गांधी राजस्थान स्वास्थ्य बीमा योजना' के नए नाम के साथ लागू होगी. राजस्थान पत्रिका ने लिखा है कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के साथ चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा और आला अधिकारियों की उच्च स्तरीय बैठक में यह निर्णय लिया गया है.

जयपुर में 1.76 लाख रुपए के जाली नोट बरामद

जयपुर जंक्शन पर स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) ने कार्रवाई करते हुए बुधवार को 1.76 लाख रुपए के नकली नोट बरामद किए. नकली नोटों के साथ गिरफ्तार आरोपी फुलेरा का जगदीश चूला और रामधन है. एसओजी के अनुसार आरोपियों ने नकली नोट पश्चिम बंगाल के वर्धमान जिला स्थित पकौड़ से लाना कबूल किया है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 29, 2019, 8:55 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...