लाइव टीवी

RPSC के खिलाफ धरना दे रहे बेरोजगार अभ्यर्थियों ने मांगी 'भीख', ये है पूरा मामला
Jaipur News in Hindi

Abhijeet Dave | News18 Rajasthan
Updated: February 7, 2020, 1:06 PM IST
RPSC के खिलाफ धरना दे रहे बेरोजगार अभ्यर्थियों ने मांगी 'भीख', ये है पूरा मामला
2018 में हुई परीक्षा का अभी तक जारी नहीं हुआ रिजल्‍ट.

राजस्थान लोक सेवा आयोग (Rajasthan Public Service Commission) की और से भर्ती परीक्षाओं का रिजल्‍ट निकालने में हो रही देरी को लेकर अभ्यर्थियों ने मोर्चा खोल दिया है. इस वक्‍त अभ्यर्थियों का अनिश्चितकालीन धरना जारी है.

  • Share this:
जयपुर. राजस्थान लोक सेवा आयोग (Rajasthan Public Service Commission) की और से भर्ती परीक्षाओं का परिणाम निकालने में हो रही देरी से अब अभ्यर्थियों के सब्र का बांध टूट रहा है. वरिष्ठ अध्यापक भर्ती परीक्षा 2018 (Senior Teacher Recruitment Examination 2018) का अंतिम परिणाम जारी करने की मांग को लेकर पिछले तीन दिन से आयोग से 200 मीटर की दूरी पर अभ्यर्थियों का अनिश्चितकालीन धरना आज (शुक्रवार) तीसरे दिन भी जारी है. जबकि वह इस दौरान कई अनूठे काम भी कर रहे हैं.

अभ्यर्थियों ने मांगी भीख
अभ्यर्थियों ने आज विरोध स्वरूप आयोग कार्यलय के सामने गुजरने वाले अजमेर जयपुर रोड पर सांकेतिक रूप से भीख मांगकर अपना विरोध दर्ज कराया. अभ्यर्थियों ने इस विरोध प्रदर्शन के जरिये आयोग को संदेश दिया कि परिणाम जारी होने में देरी की वजह से अभ्यर्थियों में आर्थिक संकट खड़ा हो गया है. अक्‍टूबर 2018 में इस भर्ती के लिए लिखित परीक्षा आयोजित की गई थी और जुलाई 2019 में प्रोविजनल परिणाम जारी कर दिया था. इसके बाद पिछले साल नवंबर-दिसंबर महीने में आयोग की और से अस्थाई रूप से चयनित अभ्यर्थियों की कउंसलिंग का काम भी पूरा कर दिया गया, लेकिन डेढ़ महीने बाद भी अंतिम परिणाम जारी नही होने से अभ्यर्थियों में दुविधा बढ़ती जा रही है. इसी मांग को लेकर बुधवार को राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ के प्रदेशाध्यक्ष उपेन यादव की अगुवाई में अभ्यर्थियों ने आयोग कार्यलय के बाहर प्रदर्शन भी किया था.

गुरुवार को किया था ये काम

राजस्थान लोक सेवा आयोग (Rajasthan Public Service Commission) अभ्यर्थियों की और से गुरुवार को आयोग के बाहर झाड़ू लगाकर भी अपना विरोध दर्ज करवाया गया था. आपको बता दें कि वरिष्ठ अध्यापक भर्ती परीक्षा 2018 के अलावा भी कई परीक्षाओं के परिणाम आयोग में लंबित चल रहे हैं, जिनमें से आरएएस 2018 मुख्य परीक्षा का परिणाम भी शामिल है. परिणाम जारी होने में हो रही देरी की वजह से प्रदेश के लाखों बेरोजगार मानसिक परेशानी के दौर से गुजर रहे हैं.

 

ये भी पढ़ेंं-राजस्थान रोडवेज को मिलने वाली 51 नई बसों में कोटा शहर के खाते में आए 8 नए वाहन

 

सरकारी कर्मचारियों को चेतावनी, ड्यूटी के समय में यहां नजर आए तो होगी कार्रवाई

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 7, 2020, 1:00 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर