Home /News /rajasthan /

छात्रसंघ चुनाव-2019: RU में NSUI में बगावत का झंडा बुलंद, ABVP को राहत

छात्रसंघ चुनाव-2019: RU में NSUI में बगावत का झंडा बुलंद, ABVP को राहत

जयपुर में राजस्थान विश्वविद्यालय में चुनावी जोश चरम पर है। फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

जयपुर में राजस्थान विश्वविद्यालय में चुनावी जोश चरम पर है। फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

छात्रसंघ चुनाव (Students' Union Election-2019) में राजस्थान विश्वविद्यालय (Rajasthan University) में बागियों ने एनएसयूआई (NSUI) और एबीवीपी (ABVP) के पसीने छुड़ा दिए हैं. बगावत को लेकर एबीवीपी एनएसयूआई के मुकाबले कुछ राहत में है.

    छात्रसंघ चुनाव (Students' Union Election-2019) में राजस्थान विश्वविद्यालय (Rajasthan University) में बागियों ने एनएसयूआई (NSUI) और एबीवीपी (ABVP) के पसीने छुड़ा दिए हैं. बगावत को लेकर एबीवीपी एनएसयूआई के मुकाबले कुछ राहत में है. एनएसयूआई में अध्यक्ष पद पर बगावत जारी है. एनएसयूआई में अध्यक्ष पद पर दो बागी संगठन के प्रत्याशी को चुनौती दे रहे हैं. जबकि एबीवीपी में महासचिव पद पर बागी प्रत्याशी ने मुश्किलें खड़ी कर दी है.

    एबीवीपी में महासचिव पद पर बगावत
    शुक्रवार को नामांकन वापसी से पहले एनएसयूआई और एबीवीपी ने बागियों को मनाने की भरपूर कोशिश की, लेकिन वे इसमें पूरी तरह से सफल नहीं हो पाए. एबीवीपी के पैनल में अध्यक्ष पद पर अमित बड़बड़वाल, महासचिव के लिए अरुण शर्मा, उपाध्यक्ष दीपक कुमार और संयुक्त सचिव किरण मीणा शामिल हैं. एबीवीपी में अध्यक्ष पद पर कोई बगावत नहीं थी. लेकिन महासचिव पद के लिए संजय चेची, नरेन्द्र सिंह और नितिन शर्मा ने बगावत की थी. इनमें से संगठन ने संजय चेची और नरेन्द्र सिंह को मना तो लिया, लेकिन नितिन शर्मा को वह नहीं मना पाई. नितिन शर्मा चुनाव मैदान में डटे हुए हैं.

    एनएसयूआई में अध्यक्ष पद पर बगावत
    एनएसयूआई के पैनल में अध्यक्ष पद के लिए उत्तम चौधरी, महासचिव के लिए महावीर गुर्जर, उपाध्यक्ष पद पर प्रियंका मीणा और संयुक्त सचिव पद पर लक्ष्मीप्रताप सिंह शामिल हैं. एनएसयूआई में एबीवीपी के मुकाबले ज्यादा बगावत थी. लेकिन संगठन ने अध्यक्ष पद के बागी अशोक फागना और उपाध्यक्ष पद के उज्जवल सिंह को मना लिया. इन दोनों ने संगठन के प्रत्याशियों के पक्ष में अपना नामांकन वापस ले लिया. लेकिन संगठन में अध्यक्ष पद पर पूर्जा वर्मा और मुकेश चौधरी बगावत का झंडा बुलंद किए हुए हैं. वे संगठन के प्रत्याशी को चुनौती देने के लिए मैदान में डटे हैं. ये दोनों बागी संगठन के प्रत्याशी कड़ी टक्कर दे रहे हैं. ऐसे में एनएसयूआई के सामने चुनौतियां बड़ी हैं.

    छात्रसंघ चुनाव: RU में जबर्दस्त हंगामा, लाठीचार्ज, प्रदर्शन

    अलवर के दहमी कांड का सच, तत्कालीन बहरोड़ SHO का कबूलनामा !

    Tags: Akhil Bharatiya Vidyarthi Parishad (ABVP), Election, Jaipur news, Nsui, Rajasthan news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर