छात्रसंघ चुनाव-2019: रिटायर्ड IAS और ट्रांसपोर्ट अधिकारी फिर बने RU के छात्र, किया मतदान

छात्रसंघ चुनाव (Students' Union Election-2019) के दौरान मंगलवार को राजस्थान विश्वविद्यालय (Rajasthan University) में कई रोचक रंग भी देखने को मिले. यहां दो रिटायर्ड अधिकारियों (Retired officers) ने अपना मतदान (vote) किया.

Dinesh Sharma | News18 Rajasthan
Updated: August 27, 2019, 7:25 PM IST
छात्रसंघ चुनाव-2019: रिटायर्ड IAS और ट्रांसपोर्ट अधिकारी फिर बने RU के छात्र, किया मतदान
जयपुर में राजस्थान विश्वविद्यालय में मतदान करते रिटायर्ड आईएएस महेश भारद्वाज। फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।
Dinesh Sharma | News18 Rajasthan
Updated: August 27, 2019, 7:25 PM IST
छात्रसंघ चुनाव (Students' Union Election-2019) के दौरान मंगलवार को राजस्थान विश्वविद्यालय (Rajasthan University) में कई रोचक रंग भी देखने को मिले. यहां दो रिटायर्ड अधिकारियों (Retired officers) ने अपना मतदान (vote) किया. इनमें एक अधिकारी भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS) से और दूसरे अधिकारी राजस्थान अधीनस्थ सेवा से सेवानिवृत्त हैं. इन दोनों अधिकारियों के अलावा छोटे कद के महावीर गोलिया भी मतदान के दौरान आकर्षण का केन्द्र बना रहा. सेवानिवृत्त दोनों अधिकारी राजस्थान विश्वविद्यालय से लॉ कर रहे हैं.

एलएलबी द्वितीय वर्ष के स्टूडेंट हैं सेवानिवृत्त आईएएस महेश भारद्वाज
भारतीय प्रशासनिक सेवा से सेवानिवृत्त हुए अधिकारी महेश भारद्वाज राजस्थान प्रशासनिक सेवा से पदोन्नत होकर आईएएस बने थे. प्रदेश में विभिन्न अहम पदों पर रहकर अपने जिम्मेदारियां निभाने वाले भारद्वाज ने सेवानिवृत्ति के बाद लॉ करने की ठानी. इसके लिए उन्होंने राजस्थान विश्वविद्यालय में प्रवेश लिया. वे विश्वविद्यालय में एलएलबी द्वितीय वर्ष के स्टूडेंट हैं. उन्होंने मंगलवार को छात्रसंघ चुनावों में एक बार फिर बतौर छात्र मतदान कर अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन किया.

Retired transport officer Hans-Sharma- सेवानिवृत्त ट्रांसपोर्ट अधिकारी हंस कुमार शर्मा
सेवानिवृत्त ट्रांसपोर्ट अधिकारी हंस कुमार शर्मा। फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।


ट्रांसपोर्ट अधिकारी से सेवानिवृत्त हुए हैं हंस कुमार
उनके साथी राजस्थान अधीनस्थ सेवा के हंस कुमार शर्मा ट्रांसपोर्ट अधिकारी से सेवानिवृत्त में हुए हैं. वे भी एलएलबी द्वितीय वर्ष के स्टूडेंट हैं. दोनों अधिकारियों ने मंगलवार को साथ-साथ पहुंचकर मतदान किया. वहीं एम. कॉम के स्टूडेंट महावीर गोलिया की लंबाई महज 4 फीट है. वो अपने छोटे कद के चलते कैम्पस के आकर्षण का केन्द्र बने रहे.

Student Mahavir Goliya-छात्र महावीर गोलिया
छात्र महावीर गोलिया।फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

Loading...

कल होगी मतगणना
प्रदेशभर में मंगलवार को छात्रसंघ के चुनाव संपन्न हुए हैं. इसके लिए सुबह 8 बजे से दोपहर 1 बजे तक मतदान हुआ. 5 घंटे हुए मतदान में छात्र-छात्राओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया. मतदान के दौरान कई जगह हिंसा की छिटपुट घटनाएं हुई. कोटा में दो छात्र गुटों में मामूली कहासुनी के बाद भिड़ंत हो गई थी. उसके बाद पुलिस को वहां लाठीचार्ज करना पड़ा. वहीं कई जगह कई फर्जी मतदाताओं को पकड़ा गया. मतगणना बुधवार को होगी. उसके बाद परिणाम घोषित किए जाएंगे.

छात्रसंघ चुनाव-2019: मतदान संपन्न, कल होगी मतगणना

छात्रसंघ चुनाव-2019: कोटा में छात्रा के पास मिला चाकू

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 27, 2019, 7:16 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...