छात्रसंघ चुनाव-2019: राजस्थान विश्वविद्यालय में जबर्दस्त हंगामा, लाठीचार्ज, प्रदर्शन

छात्रसंघ चुनाव (Students' Union Election-2019) अपने असली रंग में आ गए हैं. राजधानी जयपुर में राजस्थान विश्वविद्यालय (Rajasthan Universit) में नामांकन वापसी के दिन शुक्रवार को एनएसयूआई (NSUI) के कार्यकर्ताओं और पुलिस (Police) में तकरार हो गई.

Mahesh Dadhich | News18 Rajasthan
Updated: August 23, 2019, 5:22 PM IST
छात्रसंघ चुनाव-2019: राजस्थान विश्वविद्यालय में जबर्दस्त हंगामा, लाठीचार्ज, प्रदर्शन
जयपुर में राजस्थान विश्वविद्यालय के मुख्य द्वार पर पुलिस और छात्रों में हो रही झड़प। फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।
Mahesh Dadhich | News18 Rajasthan
Updated: August 23, 2019, 5:22 PM IST
छात्रसंघ चुनाव (Students' Union Election-2019) अपने असली रंग में आ गए हैं. राजधानी जयपुर में राजस्थान विश्वविद्यालय (Rajasthan Universit) में नामांकन वापसी के दिन शुक्रवार को एनएसयूआई (NSUI) के कार्यकर्ताओं और पुलिस (Police) में तकरार हो गई. इससे गुस्साए एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने वहां जमकर नारेबाजी की. उसके बाद पुलिस ने कार्यकर्ताओं पर लाठियां भांजी. इससे वहां भगदड़ मच गई और कई छात्र चोटिल हो गए.

वाहनों के प्रवेश को लेकर हुई तकरार
छात्रसंघ चुनाव के चलते अभी विश्वविद्यालय में जबर्दस्त गहमागहमी का माहौल है. शुक्रवार को नामांकन वापसी का दिन था. इस दौरान विश्वविद्यालय परिसर में छात्र-छात्राओं की काफी भीड़ थी. विश्वविद्यालय परिसर में वाहनों के प्रवेश को लेकर एनएसयूआई के प्रदेशाध्यक्ष अभिमन्यु पूनिया और एक कार्यकर्ता की पुलिस से तकरार हो गई. एनएसयूआई का आरोप था कि पुलिस एबीवीपी के वाहनों को परिसर में प्रवेश दे रही है, जबकि उनकी गाड़ियों को रोका जा रहा है. देखते ही देखते मामला गरमा गया और एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने वहां जमकर नारेबाजी शुरू कर दी.

लाठीचार्ज से मची भगदड़

इस दौरान पुलिस ने उनसे समझाइश की, लेकिन बात नहीं बनी. इस पर पुलिस ने उन पर लाठीचार्ज कर दिया. इससे वहां भगदड़ मच गई. भागदौड़ में कई छात्र गिर पड़े, जिससे उन्हें चोटें भी आईं. छात्रसंघ प्रत्याशी महावीर गुर्जर के भी चोटें आईं. लाठीचार्ज के बाद वहां जबर्दस्त हंगामे का माहौल हो गया.

दोनों संगठनों ने किया प्रदर्शन
लाठीचार्ज से खफा एनएसयूआई के कार्यकर्ता बाद में विश्वविद्यालय के मुख्य द्वार को रोककर वहां धरने पर बैठ गए. एनएसयूआई पर लाठीचार्ज पर बाद में एबीवीपी ने भी गेट बंद प्रदर्शन किया. दोनों बड़े छात्र संगठनों के पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं के प्रदर्शन को देखते हुए पुलिस और प्रशासन उनसे समझाइश की. काफी देर बाद दोनों संगठनों के पदाधिकारी मानें और धरना समाप्त किया. इससे पुलिस-प्रशासन और विश्वविद्यालय प्रशासन ने राहत की सांस ली.
Loading...

क्या आप नाबालिगों से जुड़ी इन बारिकियों को जानते हैं ?

बिगड़ती कानून व्यवस्था के खिलाफ BJP उतरी सड़कों पर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 23, 2019, 5:18 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...