छात्रसंघ चुनाव-2019: हिंसा की छिटपुट घटनाओं के बीच मतदान संपन्न, कल होगी मतगणना

हिंसा की छिटपुट घटनाओं (sporadic incidents) के बीच प्रदेशभर में छात्रसंघ चुनाव-2019 (Students' Union Election-2019) संपन्न हो गए. मंगलवार को सुबह 8 बजे से दोपहर 1 बजे तक छात्रसंघ चुनाव के लिए वोटिंग (voting) हुई. अब मतगणना (Counting of votes) बुधवार को होगी.

News18 Rajasthan
Updated: August 27, 2019, 2:31 PM IST
छात्रसंघ चुनाव-2019: हिंसा की छिटपुट घटनाओं के बीच मतदान संपन्न, कल होगी मतगणना
छात्रसंघ चुनाव की निशानी, उदयपुर में छात्र नेता की तोड़ी गई कार। फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।
News18 Rajasthan
Updated: August 27, 2019, 2:31 PM IST
हिंसा की छिटपुट घटनाओं (sporadic incidents) के बीच प्रदेशभर में छात्रसंघ चुनाव-2019 (Students' Union Election-2019) संपन्न हो गए. मंगलवार को सुबह 8 बजे से दोपहर 1 बजे तक छात्रसंघ चुनाव के लिए वोटिंग (voting) हुई. 5 घंटे हुए मतदान में छात्र-छात्राओं (Students) ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया. मतदान के दौरान कई जगह हिंसा की छिटपुट घटनाएं हुई. कोटा में दो छात्र गुटों की भिड़ंत के बाद पुलिस को वहां लाठीचार्ज करना पड़ा. वहीं कई जगह कई फर्जी मतदाताओं को पकड़ा गया. अब मतगणना (Counting of votes) बुधवार को होगी. उसके बाद परिणाम घोषित किए जाएंगे.

साम-दाम-दंड-भेद सभी तरीके आजमाए गए
चुनाव में छात्र नेताओं ने मतदाताओं को रिझाने के लिए साम-दाम-दंड-भेद सभी तरीके आजमाने के प्रयास किए. इसमें कहीं वे सफल हो गए तो कहीं उनकी पार नहीं पड़ी. मतदान के बाद अब मतपेटियों को कड़े सुरक्षा प्रबंधों के बीच विश्वविद्यालयों और कॉलेजों में बनाए गए स्ट्रॉग रूम में रखवाने की कार्रवाई की जा रही है. मतदान के दौरान कोई बड़ी घटना नहीं होने से पुलिस प्रशासन ने राहत की सांस ली है.

कोटा, उदयपुर और झुंझुनूं में हुआ बवाल

छात्रसंघ चुनावों के दौरान कोटा, उदयपुर और झुंझुनूं में बवाल मचा. इन स्थानों पर छात्र गुटों में तनातनी और मारपीट होने से पुलिस-प्रशासन को एक्शन लेना पड़ा. कोटा में राजकीय महाविद्यालय के बाहर छात्रों के दो गुटों में हुए झगड़े के बाद पुलिस ने लाठियां भांजी और भीड़ को तीतर-बीतर किया. पुलिस ने छात्रों के पीछे घोड़े दौड़ाए. उदयपुर में फर्जी वोटिंग की बात को लेकर हंगामा कर रहे छात्रों ने विश्वविद्यालय के वर्तमान अध्यक्ष हिमांशु बागड़ी की कार में तोड़फोड़ कर दी. झुंझुनूं के मोरारका कॉलेज के बाहर एसएफआई और एनएसयूआई के कार्यकर्ता आपस में भिड़ पड़े. उसके बाद दोनों गुटों की तरफ से पथराव कर दिया गया.

इन स्थानों पर पकड़े फर्जी वोटर्स
चुनाव के दौरान कई जगह फर्जी वोटर्स पकड़े गए. इनमें सबसे ज्यादा 3 छात्र जोधपुर में पकड़े गए हैं. यहां जेएनवीयू के ओल्ड केम्पस से 2 और एमबीएम कॉलेज में 1 फर्जी वोटर पकड़ा गया है. दौसा राजकीय कला महाविद्यालय में फर्जी मतदान करने आए 2 युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. वहीं बीकानेर में महाराजा गंगासिंह विश्वविद्यालय, टोंक में राजकीय पीजी कॉलेज और उदयपुर में कॉमर्स कॉलेज में 1-1 फर्जी वोटर पकड़ा गया है.
Loading...

छात्रसंघ चुनाव-2019: कोटा में 2 छात्र गुटे भिड़े, लाठीचार्ज 

छात्रसंघ चुनाव-2019: कोटा में छात्रा के पास मिला चाकू

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 27, 2019, 2:27 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...