राजस्थान विश्वविद्यालय में छात्रों का हंगामा, छात्रसंघ अध्यक्ष समेत तीन हिरासत में

News18 Rajasthan
Updated: March 5, 2019, 5:44 PM IST
राजस्थान विश्वविद्यालय में छात्रों का हंगामा, छात्रसंघ अध्यक्ष समेत तीन हिरासत में
राजस्थान विश्वविद्यालय के मुख्य गेट पर चढ़कर प्रदर्शन करती छात्रा। फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

आरक्षण के 13 पॉइंट रोस्टर के विरोध में मंगलवार को राजस्थान विश्वविद्यालय में आरक्षित वर्ग के छात्रों ने जमकर नारेबाजी की और जवाहरलाल नेहरु मार्ग को जाम करने की कोशिश की. इस दौरान छात्रों की पुलिस से काफी देर तक झड़प हुई.

  • Share this:
आरक्षण के 13 पॉइंट रोस्टर के विरोध में मंगलवार को राजस्थान विश्वविद्यालय में आरक्षित वर्ग के छात्रों ने जमकर नारेबाजी की और जवाहरलाल नेहरु मार्ग को जाम करने की कोशिश की. इस दौरान छात्रों की पुलिस से काफी देर तक झड़प हुई. बाद में पुलिस ने सख्ती दिखाते हुए हंगामा कर रहे छात्रों को दूर तक खदेड़ दिया. इसके साथ ही पुलिस ने जेएलएन मार्ग जाम करने पर विश्वविद्यालय छात्रसंघ अध्यक्ष विनोद जाखड़ समेत तीन छात्रों को हिरासत में ले लिया.

भारत-पाक बॉर्डर: एक सप्ताह में 8 संदिग्ध दबोचे, 2 बार एयर स्पेस के उल्लघंन का प्रयास

प्रदर्शनकारी छात्र विश्वविद्यालयों की भर्तियों में लागू की गई आरक्षण व्यवस्था में दो सौ पॉइंट रोस्टर लागू करने की मांग कर रहे थे. इसमें यूनिवर्सिटी को एक इकाई माना जाता है. जबकि मौजूदा समय में 13 पॉइंट आरक्षण को लागू कर दिया गया है. छात्रों का कहना है कि इससे उनको आरक्षण का सही लाभ नहीं मिल सकेगा. नाराज छात्रों ने यूनिवर्सिटी के वीसी सचिवालय, एडम ब्लॉक और लाइब्रेरी पर ताले जड़ दिए. रोस्टर के विरोध में कर्मचारी और कई शिक्षक भी अवकाश लेकर धरने पर बैठे हैं.

चूरू में लोक परिवहन की बस ने दो महिलाओं को कुचला, दोनों की मौके पर मौत

गहलोत सरकार ने केंद्र में IAS अधिकारी भेजने से किया इनकार, CM ने लौटाई फाइल

अजमेर में स्थगित किया प्रस्तावित बंद का कार्यक्रम
दूसरी तरफ आरक्षण में 13 पॉइंट रोस्टर के इस मुद्दे पर मंगलवार को विभिन्न संगठनों की ओर से किए गए भारत बंद के आह्वान के तहत अजमेर में संविधान बचाओ संघर्ष समिति की ओर प्रस्तावित अजमेर बंद के कार्यक्रम को संख्या बल कम होने के कारण स्थगित कर दिया गया. समिति के पदाधिकारी सुबह बंद को लेकर जीसीए चौराहे से इकट्ठा होकर बंद के लिए रैली निकालने वाले थे. लेकिन वहां पर भारी पुलिस जाब्ता होने के कारण ज्यारा संख्या में सदस्य इकट्ठे नहीं हुए. इस पर समिति ने बंद का अपना फैसला वापस ले लिया.
Loading...

आज निकाली जाएगी शराब की दुकानों की लॉटरी, आवेदनों से आए 1003 करोड़ रुपए

बॉर्डर पर पाकिस्तान UAV की घुसपैठ, वायु सेना के सुखोई से मार गिराया

(रिपोर्ट: महेश दाधीच-दीपक दाधीच)

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 5, 2019, 5:38 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...