सुजानगढ़ उपचुनाव: CMR में मंथन, सीएम गहलोत ने रणनीति बनाई; दिया जीत का 'मंत्र'

गहलोत ने कहा कि पार्टी जिसे भी टिकट दे सभी 
को उसके साथ खड़े होना है.

गहलोत ने कहा कि पार्टी जिसे भी टिकट दे सभी को उसके साथ खड़े होना है.

Sujangarh bye Election: निकाय चुनाव संपन्न हो चुके हैं. अब कांग्रेस ने अपना ध्यान चार सीटों पर होने वाले विधानसभा उपचुनाव पर केंद्रित कर दिया है. कांग्रेस पर जहां इन उपचुनाव में जीत हासिल करने का दबाव ज्यादा है, वहीं चुनौती भी ज्यादा बड़ी है.

  • Share this:
सुजानगढ़. सुजानगढ़ विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव को लेकर रविवार को सीएमआर में मंथन हुआ. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने चुरू जिले से ताल्लुक रखने वाले जनप्रतिनिधियों और पदाधिकारियों के साथ चुनाव जीतने की रणनीति पर चर्चा की. सीएम से मिलने आज एक प्रतिनिधिमंडल सीएमआर पहुंचा था. सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि सुजानगढ़ कांग्रेस की परंपरागत सीट रही है. लिहाजा इसे जीतना पार्टी के लिए बेहद महत्वपूर्ण है. उन्होंने कहा कि यह सीट हमें हर हाल में जीतनी है और यही मास्टरजी को सच्ची श्रद्धांजलि होगी.

गौरतलब है कि मास्टर भंवरलाल मेघवाल के निधन से यह सीट रिक्त हुई है. सीएम ने चर्चा में मौजूद लोगों से कहा कि चुनाव में जिसे जो जिम्मेदारी दी जाए उसे वह निष्ठापूर्वक निभाए साथ ही उन्होंने एकजुट होकर चुनाव जीतने का आह्वान भी पदाधिकारियों से किया. गहलोत ने कहा कि पार्टी जिसे भी टिकट दे, सभी को उसके साथ खड़े होना है. उन्होंने प्रदेश सरकार की जनकल्याणकारी नीतियों की जानकारी आम जनता तक पहुंचाने का आह्वान किया.

बैठक में उपचुनाव के मद्देनजर सेक्टर बनाकर उनके प्रभारी नियुक्त करने पर भी चर्चा हुई. प्रतिनिधिमंडल में शामिल लोगों ने कहा कि सुजानगढ़ में सहानुभूति लहर का फायदा कांग्रेस को मिलेगा साथ ही सुजानगढ़-रतनगढ़ के लिए पिछले कार्यकाल में स्वीकृत की गई पेयजल की आपणी योजना से भी लोग खुश हैं. उधर, किसान आन्दोलन को लेकर भी बैठक में चर्चा हुई. सीएम ने कहा कि केन्द्र सरकार जो तीनों कृषि कानून लेकर आई हैं, वे किसानों के साथ अन्याय है और कांग्रेस किसानों के साथ खड़ी है. सत्ताईस फरवरी को होने वाले किसान सम्मेलन पर भी बैठक में चर्चा हुई. पीसीसी चीफ गोविन्द सिंह डोटासरा भी बैठक में मौजूद रहे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज