भाजपा प्रदेशाध्यक्ष पर संशय बरकरार, अभी लग सकता है और भी समय

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के बाद होने वाली भाजपा प्रदेशाध्यक्ष की नियुक्ति पर अभी भी संशय बरकरार है. कर्नाटक में उपजे राजनीतिक हालात के बाद अभी प्रदेशाध्यक्ष की नियुक्ति में और समय लगने की संभावना व्यक्त की जा रही है.

Sudhir sharma | News18 Rajasthan
Updated: May 17, 2018, 5:03 PM IST
भाजपा प्रदेशाध्यक्ष पर संशय बरकरार, अभी लग सकता है और भी समय
फोटो : न्यूज 18 राजस्थान
Sudhir sharma | News18 Rajasthan
Updated: May 17, 2018, 5:03 PM IST
भाजपा प्रदेशाध्यक्ष कौन होगा ? इस पर एक माह बीत जाने के बाद भी संशय बरकरार है. भाजपा के गठन से लेकर अब तक के इतिहास में पहली बार प्रदेश भाजपा बिना मुखिया के चल रही है. हांलाकि कर्नाटक विधानसभा चुनाव में भाजपा सत्ता पर काबिज हो गई है, लेकिन अभी कर्नाटक विधानसभा में बहुमत साबित करना बाकी है. लिहाजा कहा जा रहा है कि प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष के नाम पर अभी भी 10 से 15 दिन का समय और लग सकता है.

भाजपा का प्रदेशाध्यक्ष कौन होगा पर पिछले एक माह से संशय बरकरार है. कहने को तो अशोक परनामी ने अपनी निजी व्यस्तता के कारण 16 अप्रैल को इस्तीफा दिया है. नए प्रदेशाध्यक्ष के तौर पर केन्द्र में मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत का नाम सामने आया, लेकिन शेखावत के नाम पर मुहर नही लग सकी. 26 अप्रेल को दिल्ली में मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के बीच हुई बातचीत के बाद कहा गया कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव के बाद भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष के नाम की घोषणा की जाएगी. अब कर्नाटक में भी भाजपा सत्ता पर तो काबिज हो गई, विधानसभा में भाजपा को बहुमत साबित करना बाकी है. इसलिए इसका असर प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष के नाम की घोषणा पर भी पड़ सकता है.

ऐसी परिस्थितियों में बताया जा रहा है कि अब प्रदेशाध्यक्ष के नाम पर दस से 15 दिन का समय और लग सकता है. प्रदेश में इस साल के अंत भी विधानसभा के चुनाव भी हैं. पार्टी को लगभग छह माह में फिर से चुनावों के लिए संगठन की दृष्टि से मजबूत करना भी है. आपको बता दे कि भाजपा के 6 अप्रेल 1980 को हुए गठन के बाद से पहली बार ऐसा हुआ है कि प्रदेश में पार्टी बिना अध्यक्ष के चल रही है. कोई यह बताने को भी तैयार नहीं है कि पार्टी के अध्यक्ष की घोषणा कब तक होगी. जब यह मुद्दा उठा तो कहा गया कि कर्नाटक चुनाव के बाद होगा. अब फिर से इंतजार किया जा रहा है कि आखिर कब होगी नाम की घोषणा.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
-->