शपथ ग्रहण समारोह: 24 फीट लंबा होगा मुख्य मंच, गहलोत ने लिया तैयारियों का जायजा
Jaipur News in Hindi

शपथ ग्रहण समारोह: 24 फीट लंबा होगा मुख्य मंच, गहलोत ने लिया तैयारियों का जायजा
अल्बर्ट हॉल पर तैयारियों का जायजा लेते गहलोत एवं पांडे।फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

राजधानी जयपुर के इतिहास के प्रतीक अल्बर्ट हॉल पर सोमवार को होने वाला प्रदेश की नई गहलोत सरकार का शपथ ग्रहण समारोह भव्य होगा. करीब एक घंटे के इस आयोजन के लिए अल्बर्ट हॉल के सामने तीन मंच बनाए जाएंगे.

  • Share this:
राजधानी जयपुर के इतिहास के प्रतीक अल्बर्ट हॉल पर सोमवार को होने वाला प्रदेश की नई गहलोत सरकार का शपथ ग्रहण समारोह भव्य होगा. करीब एक घंटे के इस आयोजन के लिए अल्बर्ट हॉल के सामने तीन मंच बनाए जाएंगे. एक घंटे के इस आयोजन में करीब 15 मिनट शपथ ग्रहण के लिए रहेंगे. समारोह के लिए मंच पर खास इंतजाम किए जाएंगे. तैयारियों का जायजा लेने के लिए रविवार को अशोक गहलोत भी अल्बर्ट हॉल पहुंचे.

समारोह के लिए अल्बर्ट हॉल के सामने तीन मंच बनाए जाएंगे. बीच वाला मुख्य मंच 24 फीट लंबा होगा. वहीं दोनों साइड वाले मंच 40-40 फीट लंबे होंगे. इनके सामने लोगों के बैठने की व्यवस्था होगी. अल्बर्ट हॉल के सामने वाली सड़क 388 फीट लंबी है. इस पर करीब 20 से 25000 लोगों के बैठने की व्यवस्था की जाएगी.

प्रोटोकॉल के लिए 24 अधिकारी लगाए
समारोह को देखते हुए अल्बर्ट हॉल के आसपास सड़कों पर साफ सफाई और रंग रोगन का कार्य शुरू कर दिया गया है. समारोह में सुरक्षा प्रोटोकोल की खास व्यवस्था रहेगी. इसके लिए अब तक 54 आरएएस अधिकारियों की ड्यूटी लगाई जा चुकी है. समारोह को लेकर मुख्य सचिव डीबी गुप्ता ने शनिवार को सचिवालय में आला अधिकारियों के साथ दो बैठकें की. गुप्ता ने तमाम तैयारियों की 360 डिग्री समीक्षा करते हुए अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए.
यहां पढ़ेंअशोक गहलोत के बारे में वो सबकुछ जो आप जानना चाहते हैं 



तीसरी बार मुख्यमंत्री बनने वाले चौथे नेता हैं गहलोत, सुखाड़िया चार बार सीएम रहे 

आजादी के बाद पहली बार राज्य में अल्बर्ट हॉल पर होगा शपथ ग्रहण समारोह

गहलोत और पांडे पहुंचे अल्बर्ट हॉल
रविवार को सुबह अशोक गहलोत और कांग्रेस प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे आला अधिकारियों के साथ अल्बर्ट हॉल पहुंचे और तैयारियों का जायजा लिया. इस दौरान गहलोत ने तैयारियों को लेकर अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज