जनपथ पर होगा गहलोत सरकार का शपथ ग्रहण समारोह, हाईकोर्ट से मांगी अनुमति

जनपथ। फाइल फोटो
जनपथ। फाइल फोटो

प्रदेश की नई गहलोत सरकार का शपथ ग्रहण समारोह राजधानी जयपुर में जनपथ पर होगा. इसके लिए हाईकोर्ट से अनुमति मांगी गई है. इस पर शनिवार को दोपहर 2 बजे जस्टिस एमएन भंडारी की खंडपीठ में सुनवाई होगी.

  • Share this:
प्रदेश की नई गहलोत सरकार का शपथ ग्रहण समारोह राजधानी जयपुर में जनपथ पर होगा. इसके लिए हाईकोर्ट से अनुमति मांगी गई है. इस पर शनिवार को दोपहर 2 बजे जस्टिस एमएन भंडारी की खंडपीठ में सुनवाई होगी. कोर्ट ने जनपथ पर स्थित अम्बेडकर सर्किल के आसपास आयोजनों पर रोक लगा रखी है. वहीं शपथ ग्रहण की तैयारियां अब जोर पकड़ने लगी है.

आगामी 17 दिसंबर को नई सरकार को शपथ ग्रहण समारोह होना है. समारोह के लिए जनपथ का चयन किया गया है. शपथ ग्रहण समारोह के लिए जनपथ स्थित विधानसभा के सामने भव्य मंच बनाया जाएगा. इसके लिए जनपथ से लेकर हाईकोर्ट सर्किल तक का रास्ता काम में लिया जाएगा. शपथ ग्रहण की तैयारियों को लेकर प्रशासन ने तैयारियां तेज कर दी है. समारोह की तैयारियों को लेकर दोपहर 2:30 बजे सचिवालय में बैठक होगी. मुख्य सचिव डीबी गुप्ता की ओर से बुलाई गई बैठक में तैयारियों की रूपरेखा पर मंथन किया जाएगा.
बैठक में सभी विभागों के आला अधिकारी मौजूद रहेंगे.

यहां पढ़ेंअशोक गहलोत के बारे में वो सबकुछ जो आप जानना चाहते हैं  
तीसरी बार मुख्यमंत्री बनने वाले चौथे नेता हैं गहलोत, सुखाड़िया चार बार सीएम रहे



कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आएंगे
नई गहलोत सरकार को शपथ ग्रहण समारोह 17 दिसंबर को सुबह 10.30 बजे होना प्रस्तावित है. शपथ ग्रहण समारोह में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी मौजूद रहेंगे. इसी दिन मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में भी कांग्रेस की नई सरकारों का शपथ ग्रहण समारोह होगा. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल का तीनों शपथ ग्रहण समारोह में रहने का कार्यक्रम है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज